चारा घोटाला: भोला यादव के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

सीबीआई की विशेष अदालत ने आरजेडी के विधायक भोला यादव के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. भोला यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं. सीबीआई की कोर्ट ने अवमानना के मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. इससे पहले 3 अप्रैल को कोर्ट ने उनके खिलाफ नोटिस जारी की थी. जिसमें कोर्ट ने उन्हें पेश होने को कहा था. खबर है कि भोला यादव कोर्ट में पेश नहीं हुए थे. जिसके बाद कोर्ट ने उनके गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है.

सीबीआई कोर्ट ने भोला यादव को नोटिस जारी कर 19 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था. लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हुए इसलिए उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है. सीबीआई के स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने भोला यादव के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया था.

दरअसल भोला यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी है. और भोला यादव ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ बयान दिया था. इस वजह से उनके खिलाफ कोर्ट ने नोटिस जारी कर हाजिर होने को कहा था.

प्रवीण तोगड़िया ने तोड़ा अनिश्चितकालीन उपवास, अब करेंगे भारत भ्रमण

भोला यादव ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को सजा सुनाने के बाद बयान दिया था कि पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर लालू यादव के खिलाफ फैसला लिया गया है. इस फैसले पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए बयान दिया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें अवमानना का नोटिस भेजा था. 

Back to top button