कोरोना से जंग जीतने के बाद इस… एक्ट्रेस दान किया ब्लड

 बॉलीवुड से जुड़े कई लोग भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे, जो अब ठीक हो गए हैं, जिसमें चेन्नई एक्सप्रेस के निर्माता करीम मोरानी का परिवार भी शामिल है। करीम मोरानी समेत उनकी बेटियां भी कोरोना वायरस के चपेट में आ गई थीं, लेकिन अब पूरी तरह ठीक हो गए हैं। अब उनकी बेटी ने जोआ मोरानी ने कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए ब्लड डोनेट किया है।

दरअसल, अभी तक कोई भी देश कोरोना वायरस का इलाज नहीं ढूंढ पाया है। अब प्लाज्मा थेरपी को थोड़ा मुफीद इलाज माना जा रहा है, जिसमें कोरोना वायरस से जंग जीत चुके मरीजों का ब्लड दूसरे मरीजों को ठीक करने के काम में लिया जाता है। ऐसे में जोआ भी अन्य मरीजों की मदद के लिए आगे आई हैं ताकि अन्य मरीजों का भी इलाज हो सके। इसके लिए उन्‍हें एक सर्टिफिकेट और 500 रुपये भी मिले हैं।

जोआ ने इंस्टाग्राम पर ब्लड देते हुए अपनी फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी है। जोआ ने अपनी तस्वीरों के साथ लिखा, ‘प्लाज्मा थेरपी के लिए आज मैंने नायर अस्पताल में अपना रक्तदान किया। यह काफी उत्साहजनक रहा। वहां जो टीम थी, वह बेहद सहायक और केयर करने वाली थी। इसके साथ ही वहां इमर्जेंसी के लिए एक जनरल फिजिशन भी मौजूद थे। वहां पर मौजूद ज्यादातर इक्युप्‍मेंट्स एकदम नए थे।’

साथ ही जोआ ने उन लोगों से रक्त दान की अपील की है, जो कोरोना वायरस के इस डर से निकलकर बाहर आए हैं। उन्होंने लिखा, ‘मेरी सभी कोविड-19 से पीड़ित रहे और अब उबर चुके लोगों से अपील है कि अपना रक्‍तदान कर सकते हैं। इससे दूसरे पीड़ित मरीजों की मदद हो जाएगी।’ बता दें कि सबसे पहले सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना वायरस को लंबी जंग के बाद मात दे चुकी हैं और उन्होंने भी ब्लड डोनेट करने के लिए टेस्ट करवाए थे।  

Back to top button