होली के बाद इन राशियों को मिलेगी नौकरी, जबकि इन राशि वालो को रहना है शतर्क

मेष
नौकरी और बिजनेस में आपके साथ कुछ अच्छी घटनाएं होने के योग हैं. जिनसे आपको फायदा होगा. नए लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है. इससे आपको धन लाभ के योग हैं. धन और भावनाएं दोनों आपके लिए खास हो सकते हैं. आज होने वाले बदलाव आपके फेवर में होंगे. करियर, घर, परिवार तीनों क्षेत्रों में आपकी प्राथमिकता होने से आप बेहद पजेसिव हो सकते हैं. कठिन स्थितियां भी जल्दी सुलझ सकती हैं, धैर्य रखें. आप जितने शांत और संयम में रहेंगे. तनाव और टकराव जितना टालेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. हर मामले पर खुले मन से विचार करें. आज आप कुछ चुनौतियों का व्यावहारिक समाधान भी निकाल सकते हैं. आज छोटी-छोटी बातों से ही आपका गुस्सा बढ़ सकता है. काम के बोझ और तनाव के कारण आज थोड़ी झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं. आपकी बात या सलाह से किसी का नुकसान भी हो सकता है.

होली के बाद इन राशियों को मिलेगी नौकरी, जबकि इन राशि वालो को रहना है शतर्क

वृषभ
वृषभ राशि आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है. नौकरी या धंधे में जिस उन्नति पर आपकी निगाहें हैं, उसके लिहाज से भी दिन काम का हो सकता है. आज के कामकाज आपकी तरक्की में जुड़ सकते हैं. सहजता और संतुष्टि आपके चेहरे पर दिखेगी. आप किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करें. लोगों का साथ भी मिलेगा. आपको जरूरी मामलों पर पार्टनर से राय लेनी चाहिए. पिता से आपके संबंध ठीक हो सकते हैं. माता-पिता की सेहत का भी ध्यान रखें. आज आप किसी तरह का संदेह मन में न रखें. संतुष्टि हासिल करने के लिए खर्च करने का रास्ता न अपनाएं. पैसों को लेकर थोड़ा सावधान ही रहना होगा. आपको शारीरिक तौर पर भी सावधान रहना चाहिए.

मिथुन
शनिवार को आप एकाग्रता रखें. बहुत से पेंडिंग काम निपटाने की कोशिश आप कर सकते हैं. परिवार के लोग, पार्टनर, दोस्त, प्रेमी, साथ काम करने वाले लोग किसी न किसी तरह आपकी पूरी मदद कर सकते हैं. जिस पर समय भी देना होगा और ऊर्जा भी लगेगी. मौका मिले, तो थोड़ा समय अकेले रहने की कोशिश करें. घर के सामानों की खरीददारी भी हो सकती है. बाहरी यात्राएं करने के योग बन रहे हैं. आपका पैसा भी यात्राओं में लग सकता है. नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं. आज आप साथ के कुछ लोगों के कारण झुंझला भी सकते हैं. आज कोई भी नया काम शुरू करने से बचें. इस राशि के कुछ लोगों को किस्मत का साथ भी कम ही मिल पाएगा. व्यस्तता के कारण भी आपका रूटीन प्रभावित हो सकता है. लगभग हर काम में बार-बार रुकावटें आने के योग बन रहे हैं. खरीददारी में आप या तो अति कर सकते हैं या बिना देखे, समझे कुछ खरीद कर खुद का नुकसान करवा सकते हैं.

कर्क
आज यानि शनिवार को धीरे-धीरे चल रहे कामकाजों में गति आएगी. आज आप दिनभर फायदे के लिए कुछ न कुछ तरीके निकालते रहेंगे. आपने पैसों के निवेश के लिए दो दिन पहले कोई योजना बनाई थी उस संबंध में आज कोई नया कदम भी उठा सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. प्रसन्नता रहेगी. इनकम और खर्चा भी बराबर रहेगा. आपका नजरिया सकारात्मक होता जाएगा. आनंद से दिन बीतेगा. चली आ रही महत्वपूर्ण परेशानियां सुलझ सकती हैं. आज आप कोशिश करेंगे और सफल भी हो सकते हैं. दोस्तों के साथ भी अच्छा समय बीतेगा. आज सुख में कमी आ सकती है. अपने सम्मान की चिंता भी हो सकती है.. आज आप कोई काम कल पर टाल देंगे तो उससे आपको ही नुकसान हो सकता है. कुछ मामले उलझ भी सकते हैं.

01 मार्च दिन गुरुवार का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा महीना का पहला दिन, किसकी झोली में आयेंगी अपार खुशियाँ

सिंह
शनिवार के दिन ज्यादातर मामलों में आपके लिए शुभ रहेगा. आपकी लाइफ में कुछ नया बदलाव हो सकता है. जो काम अभी तक बंद था, वह अचानक शुरू भी हो सकता है. आज होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती है. आप जितने लोगों से मिलेंगे, जितने लोगों के साथ आपकी बातचीत होगी, आप उतने ही सफल भी हो सकते हैं. कम उम्र के लोगों से मदद मिल सकती है. कोई अनुभवी या बुजुर्ग आपको सही सलाह भी दे सकता है. किसी करीबी दोस्त के साथ अनबन हो सकती है, सावधान रहें. खरीददारी करने में आपका नुकसान हो सकता है. कुछ कामों में आप अति भी कर सकते हैं, सावधान रहें. नौकरीपेशा लोग किसी फैसले को लेकर कन्फ्यूज भी हो सकते हैं. बिजनेस में भी नुकसान का डर बना रह सकता है.

कन्या
जीवनशैली में थोड़े बदलाव हो सकते हैं. चिंताएं छोड़ें, विश्वास रखें और आगे बढ़ें. पुरानी कोई बात भूलने में ही फायदा है. आज आपके कामों का फल किसी को न मिलें ऐसा कुछ करेंगे. आज कुछ नए कामों की योजनाएं बनेंगी. आसपास और साथ वाले लोगों से भी सहयोग मिलेगा. दिन अच्छे से निकल जाएगा. कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है. आज आप थोड़े परेशान हो सकते हैं. आज के दिन पुराना पैसा रुक सकता है. नया निवेश न करें. हल्का बुखार भी हो सकता है. खर्चा भी ज्यादा हो सकता है. साथियों से मनमुटाव के योग बन रहे हैं. हो सकता है आपको कुछ मामलों में किस्मत का साथ न मिले.

तुला
आज आप काम की बातें ही ज्यादा करेंगे. जहां तक संभव हो, अपनी सोच और व्यवहार सकारात्मक रखें. आपका पॉजिटिव व्यवहार परिस्थितियों को भी सकारात्मक बना सकता है. आप दूसरों से सिर्फ उतनी ही उम्मीदें रखें, जितनी व्यावहारिक हों. कुछ नए अनुभव भी हो सकते हैं. लचीला व्यवहार रखेंगे, तो आगे बढ़ने में सफलता मिल सकती है. आपको यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. अधिकारियों से बातचीत और बिजनेस के सौदों में आप गंभीर हो सकते हैं. आप किसी मामले पर जरूरत से ज्यादा जिद न करें. थकाने वाला दिन हो सकता है. आपको नए काम टाल देने चाहिए. फालतू खर्चा बढ़ने की संभावना है. आप जरूरी सावधानियां रखें. जरूरत से ज्यादा खर्चा करने से भी बचें. गुस्सा करना और कर्जा लेना भी आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है. अचानक धन हानि का डर बना रह सकता है.

वृश्चिक
करियर में उम्मीदें और संभावनाएं रहेंगी. जिस चीज के लिए आप काफी समय से कोशिश करते आ रहे थे, उसमें सफलता की पूरी संभावना बन रही है. रुकावटें भी खत्म हो सकती हैं. आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. पैसों के कुछ मामलों में तनाव या दबाव कम हो सकता है. स्थिति में सुधार भी होने के योग हैं. भाई-बहनों की मदद मिल सकती है. किसी नजदीकी संबंध के कारण आप खुश हो सकते हैं. काम-धंधे में थोड़ी लापरवाही हो सकती है. किसी खास काम के लिए शॉर्टकट लेने की कोशिश न करें. आपको गलतफहमी भी हो सकती है. दिल की बात जुबां पर आ सकती है. गुप्त बातें भी आज उजागर हो सकती है. ऑफिस और घर की जिम्मेदारी को लेकर परेशानी बढ़ सकती है.

धनु
शनिवार हर काम के लिए आज आपको शारीरिक और मानसिक तौर से तैयार रहना होगा. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत हो सकते हैं. अनबन भी खत्म हो सकती है. मामले सुलझ सकते हैं. आप कोई नया काम करेंगे या चलते काम को ही नए तरह से करने की कोशिश करेंगे. खुद अनचाही स्थिति खत्म कर सकते हैं. इनकम के मामले में रुकावटों का डर खत्म होने के योग बन रहे हैं. बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. काम-धंधा बढ़ाने के लिए मेहनत की है तो उसके अच्छे नतीजे भी मिल सकते हैं. आज आप पर कुछ खास काम निपटाने का भी दबाव रहेगा. कुछ काम बाकी रह सकते हैं. किसी दोस्त से भी अनबन होने के योग हैं. किसी काम के लिए ज्यादा जिद करने से आपके दूसरे काम भी बिगड़ सकते हैं. दुश्मनों से परेशानी हो सकती है.

मकर
आज शनिवार को किसी काम से जुड़ी प्लानिंग भी पूरी होने की संभावना है. आपके काम होंगे और उसका फायदा भी मिल सकता है. करियर में आपको जल्दी ही कुछ अच्छे मौके मिलने के योग हैं. आपकी एकाग्रता बढ़ सकती है. आप कल तक जिस समस्या से परेशान थे, उसे भी निपटा सकते हैं. पैसों की समस्या पहले से कुछ कम हो जाएगी. आपकी स्थिति पहले से थोड़ी सुधर सकती है. आप सोचे हुए काम भी पूरे करने की कोशिश करेंगे. प्रेमी से मुलाकात और बातचीत होने के योग भी बन रहे हैं. किसी को आपसे ज्यादा ही भावनात्मक मदद की जरूरत हो सकती है. आज काफी भाग-दौड़ हो सकती है. किसी प्रशासनिक पद पर हैं, तो सावधान रहें. ज्यादा जोश में आकर खुद का ही कुछ नुकसान करवा सकते हैं. किसी की चुगली भी करने से बचें.

कुंभ
किसी पुरानी समस्या का समाधान हो सकता है. दोस्त या प्रेमी से आप कोई वादा भी कर सकते हैं. परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. कई लोग आपकी देखा-देखी कर सकते हैं. आज आप किसी की अलग ढंग से मदद कर सकते हैं. जरूरत पड़ने पर आपको भी हर संभव मदद मिल सकती है. आज के दिन निवेश में रिस्क लेने से बचें. दिन भर सावधान रहें. किसी बात को लेकर घर-परिवार की चिंता हो सकती है. आपको सावधानी रखनी चाहिए. आज सामाजिक घटना हो सकती है. इससे आपको दौड़-भाग करनी पड़ सकती है और आप परेशान हो सकते हैं. विवाह प्रस्ताव भी अटक सकता है. कुछ मामलों में फैसले उलझ सकते हैं. किसी के साथ अस्पताल भी जाना पड़ सकता है.

मीन
आपके ऑफिस में दिए सुझावों पर भी गौर किया जाएगा. नए काम धंधे पर विचार करने के लिए दिन अच्छा हो सकता है. आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा. घर-परिवार में कुछ रोचक बातें आपके साथ हो सकती हैं. आपके साथ जो समस्याएं पिछले कुछ समय से चली आ रही थीं, वे खत्म हो सकती है. समय के साथ उलझे हुए मामले भी सुलझ सकते हैं. आज आपको आसपास की स्थितियों से थोड़ा बहुत समझौता करना पड़ सकता है. आमतौर पर आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा. आपके किसी दोस्त या परिवार के सदस्य का व्यवहार बदल सकता है. आज आप इसे तुरंत समझ सकते हैं. आप जो भी काम हाथ में लेंगे, बाद में उससे पीछे हटने का मौका आपको नहीं मिल पाएगा. जरूरी काम निपटाने में निर्धारित समय से ज्यादा समय भी आपको लग सकता है. आसपास या साथ के लोगों से कुछ खटपट चली आ रही है, तो थोड़ी कहा-सुनी भी होने की संभावना बन रही है.

Back to top button