अभी अभी: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के बाद, अब इस बैंक में हुआ इतने करोड़ का घोटाला

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का भूचाल अभी थमा नहीं है कि एक दूसरा घोटाला सामने आया है. इसमें सिटी यूनियन बैंक को हैकर्स ने तकरीबन 13 करोड़ रुपये की चपत लगाई है. हैकरों ने तीन अलग-अलग मामलो में 20 लाख डॉलर (तकरीबन 12.8 करोड़) रुपये उड़ाए हैं. इस हैक‍िंग के लिए भी SWIFT का इस्तेमाल किया गया है. सिटी यूनियन बैंक के सीईओ एन. कमाकोडी ने बताया कि इन तीन ट्रांजैक्शन में से दो को ब्लॉक कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि तीसरा मामला चीन में अभी फंसा हुआ है. सिटी यूनियन बैंक के सीईओ एन. कमाकोडी ने इसे एक साजिश बताया है.

उनके मुताबिक इसमें कई देश शामिल हो सकते हैं. बैंक के सीईओ ने कहा कि इस मामले को पीएनबी महाघोटाले से न जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि यह मामला सीधे साइबर अटैक का है. पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले और सिटी यूनियन बैंक में हुए घोटाले में SWIFT ट्रांजैक्शन के अलावा कोई समानता नहीं है. उन्होंने कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय साइबर हमलावरों द्वारा किया गया अटैक है.

कर्नाटक दौरे पर पीएम ने पैलेस क्वीन हमसफर को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कमाकोडी ने बताया कि अभी तक उसे इस मामले में अपने किसी भी कर्मचारी के शामिल होने की बात सामने नहीं आई है, मामले की जांच जारी है. सिटी यूनियन बैंक ने बताया कि साइबर अपराध‍ियों ने बैंक के स‍िस्टम को हैक किया और करीब 20 लाख डॉलर (तकरीबन 12.8 करोड़ रुपये) ट्रांसफर कर लिए. उन्होंने बताया कि यह अटैक SWIFT के जरिये विदेश पैसे भेजकर किया गया है.

Loading...

Check Also

फिर से हनीप्रीत को आई बाबा की याद, जेल शिफ्ट करने के लिए दी अर्जी, जाना चाहती हैं राम रहीम के करीब

फिर से हनीप्रीत को आई बाबा की याद, जेल शिफ्ट करने के लिए दी अर्जी, जाना चाहती हैं राम रहीम के करीब

डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत को फिर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com