कर्नाटक दौरे पर पीएम ने पैलेस क्वीन हमसफर को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

- in राष्ट्रीय

दो दिन के कर्नाटक दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मैसूर-उदयपुर के बीच नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन मैसूर और उदयपुर के बीच चलेगी। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मौजूद थे।

पीएम ने इसके अलावा प्रधानमंत्री 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन भी किया। जिसके बाद पीएम मोदी मैसूर के महाराज मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री श्रवणबेलगोला में बाहुबली महस्तकाभिषेक में हिस्सा लेने आए पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे संतों ने हमेशा समाज की सेवा की है और सकारात्मक बदलाव लाए हैं। हमारे समाज की ताकत है कि हम वक्त के साथ बदलते रहे।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से राज्य का दो दिवसीय दौरे पर हैं।

सोमवार दोपहर में मोदी

हैदराबाद में सूचना प्रौद्योगिकी पर विश्व कांग्रेस (डब्ल्यूसीआईटी) के 22वें संस्करण का आज से आगाज होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। नासकॉम की वेबसाइट पर डब्ल्यूसीआईटी के आधिकारिक पेज में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद और राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।

उपराष्ट्रपति नायडू ने बीफ खाने वालों के लिए कही ये बड़ी बात

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सऊदी अरब की रोबोट नागरिक सोफिया होंगी। यह सोफिया की दूसरी भारत यात्रा होगी। इससे पहले पिछले साल आखिर में आईआईटी बंबई के टेकफेस्ट में भी उसने शिरकत की थी।

बता दें कि दो सप्ताह में पीएम मोदी की यह दूसरी यात्रा है। उन्होंने 90 दिवसीय नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यात्रा के समापन पर आयोजित भाजपा की एक रैली को चार फरवरी को संबोधित किया था।

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.