रोमांचक जीत के बाद कप्तान दिनेश चांडीमल बोले, जीत के लिए केवल…

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 21 रन से हरा दिया। मैच में मिली रोमांचक जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल ने जीत का श्रेय अनुभवी स्पिनर रंगना हेरात को दिया है। हेरात ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में 43 रन पर छह विकेट निकालकर श्रीलंका को 21 रन से शानदार जीत दिला दी थी।

After the exciting victory, Captain Dinesh Chandimal said, only to win ...

पाक मैच में केवल 136 रन के लक्ष्य का सामना कर रहा था और उसका जीतना एक समय औपचारिकता मात्र ही लग रहा था लेकिन लेफ्ट आर्म स्पिनर ने अपने मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन से बड़ा उलटफेर कर दिया।

39 वर्षीय हेरात ने मैच में कुल 11 विकेट लेने के साथ ही टेस्ट प्रारूप में अपने 400 विकेट की उपलब्धि भी हासिल कर ली। वह यह कारनामा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं। चांडीमल ने शेख जाएद स्टेडियम में जीत के बाद कॉन्फ्रेंस में कहा, कि ‘मैं अपने करियर में हमेशा उन्हें टीम में चाहता हूं। मुझे नहीं पता कि वह और कितने वर्ष खेलेंगे लेकिन मुझे पता है कि वह जो भी कर सकते हैं टीम के लिए करेंगे।’

यह भी पढ़ें: विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने एक टीवी प्रोग्रैम के दौरान किया ये खुलासा…

अगस्त में भारत के हाथों अपनी घरेलू जमीन पर 3-0 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद चांडीमल ने माना कि पाकिस्तान के खिलाफ विदेशी जमीन पर उनकी टीम ने जैसा प्रदर्शन किया वह उससे काफी खुश हैं। श्रीलंका ने जून 2014 के बाद किसी ऊंची रैंकिग की टीम से यह पहला मैच जीता है। चांडीमल ने कहा ‘भारत के खिलाफ तो हमने बेहद ही लचर प्रदर्शन किया लेकिन हमने इस जीत का काफी इंतजार किया और आखिरकार वह हमें मिल गई। मैं टीम के सभी खिलाड़ियों को जीत का श्रेय देता हूं।’

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि, ‘हमारे खिलाड़ियों ने काफी बढ़िया क्रिकेट खेला और मुझे यकीन है कि बाकी की सीरीज में भी हम ऐसा ही खेल जारी रखेंगे। हम अपनी फिटनेस के साथ-साथ टीम में फील्डिंग और अनुशासन जैसे पहलूओं पर भी ध्यान दे रहे हैं। हर खिलाड़ी ने अभ्यास में अपना शत प्रतिशत दिया है और टीम प्रबंधन भी हमारी काफी मदद कर रहा है।’ श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा मैच डे-नाइट होगा जो शुक्रवार से दुबई में शुरू होगा।

Back to top button