नवाज शरीफ के कबूलनामे के बाद रक्षामंत्री सीतारमण ने दिया ये बयान

पिछले दिन पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वीकार किया कि भारत में हुए 9/11 मुंबई हमले में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों का हाथ था. इसके बाद आज भारतीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने नवाज के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीतारमण ने कहा कि भारत अपने रुख पर कायम है और हम पहले ही साफ़ कर चुके है कि पाकिस्तान से दस आतंकी आए थे. रक्षा मंत्री के अनुसार भारत ने इस मामले में सघन जाँच की है और पकिस्तान को सारे सबूत भी दिए है. इस दौरान उन्हने जम्मू कश्मीर पर भी अपना रुख साफ़ करते हुए कहा कि कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना सख्ती से जवाब दे रही है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के समाचारपत्र ‘द डॉन’ में आज प्रकाशित साक्षात्कार में शरीफ ने कहा कि, ‘पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं. उनका सरकार से कोई लेना-देना नहीं है. तब भी क्या हम उनको सीमा पार करके मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने दे सकते हैं?’ नवाज ने रावलपिंडी में आतंकवाद रोधी न्यायालय में मुंबई हमले से जुड़े मुकदमों को खारिज किये जाने के फैसले पर सावन उठाया. उन्होंने कहा कि, ‘हम इस न्यायिक प्रक्रिया को पूरा क्यों नहीं कर सकते?’

कर्नाटक चुनाव में इतने एग्जिट पोल पर बाजी मार ले गई बीजेपी, 15 मई यही होगे असली नतीजे

बता दें कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी घुस गए थे. इस हमले में 150 लोग मारे गए थे, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. 

Back to top button