चीन के बाद अब दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस का कहर, 28 लोगों की मौत, 5000 संक्रमित

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के अब-तक 5,000 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार देश ने 477 नए मामलों की सूचना दी। इसके अलावा दो और लोगों की मौत की भी खबर है। यहां अभी तक 28 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रकोप दक्षिण कोरिया में ही देखने को मिला है।   

कोरोना वायरस से सोमवार को अमेरिका में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई। छह में से पांच मौतें किंग काउंटी में हुई है। जबकि, एक व्यक्ति की मौत स्नोहोमिश काउंटी में हुई है। देश में अभी तक 43 मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीन के बाहर कोरोना वायरस के 1,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस बीच, चीन के बाहर मरने वालों की संख्या 128 हो गई है। डब्ल्यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के अनुसार चीन के बाहर मरीजों की संख्या 64 देशों में 8,774 हो गई है। 

चीन में  2,943  लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,943 हो गई है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। वहीं मरीजों की संख्या 80,151 तक पहुंच गई है। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण ने 31 और लोगों की मौत और 125 नए मामलों की जानकारी दी। सभी मौतें हुबेई में हुई हैं, जहां से वायरस का प्रसार शुरू हुआ।

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया को लेकर पीएम मोदी ने दिए बड़े संकेत, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम अकाउंट को…

 2,742 लोगों को अस्पताल से छुट्टी

इस बीच, 129 नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। चीनी स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सोमवार को 2,742 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके अलावा गंभीर मामलों की संख्या 304 से घटकर 6,806 तक हो गई। 30,004 मरीजों का इलाज अभी भी जारी है। 47,204 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आयोग ने कहा कि 587 लोगों को अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

हांगकांग में ।00 मामलों की पुष्टि

हांगकांग में ।00 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें दो मौतें भी शामिल हैं। मकाओ में 10 मामलों की पुष्टि हुई है और ताइवान में 41 मामलों की पुष्टि हुई। हांगकांग में 36, मकाऊ में आठ और ताइवान में 12 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

भारत में सोमवार को दो नए मामले सामने आए

भारत में सोमवार को दो नए मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मामला दिल्ली और दूसरा तेलंगाना में आया है। इससे पहले केरल में तीन मामले सामने आए थे। तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

Back to top button