मेंहदी लगवाने के बाद जब इस महिला का अचानक हो गया ऐसा हाल, खबर पढ़कर हो जाओगे हैरान

बता दें की ये बात पिछले साल के नवंबर महीने की है जब Brooke अपनी इजिप्ट यात्रा पर गई हुई थीं, वो उस समय Aswan नामक शहर के एक गांव में थी जब उन्होंने वहां की एक स्थानीय महिला से बॉडी आर्ट करवाने के बारे में सोचा। उन्होंने अपने बाएं हाथ पर 5 डॉलर का डिजाइन बनवाने का फैसला किया, लेकिन उसके लगने के कुछ देर बाद ही उन्हें महसूस हुआ कि कुछ ठीक नहीं था।

उन्होंने कहा कि शुरुआत में मुझे थोड़ा खुजली महसूस हुई, फिर 24 घंटे से ज्यादा होने के बाद वो लगातार बेकार और बेकार होता चला गया। गनीमत इस बात की रही कि समय रहते वो डॉक्टर तक पहुंच पाई। वो अपने हाथ की उंगलियों का अहसास खोने लगी थीं जो कि cellulitis नाम के एक बैक्टीरियल स्किन इंफेक्शन की वजह से हो रहा था।

किया गया 1500 साल पुरानी मूर्ति का हुआ ‘CT Scan’, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देख हर कोई हैरान

मैं बहुत ही भाग्यशाली थी कि मैंने अपनी एक भी उंगली नहीं खोई। उन्होंने बताया कि उनके घाव को ठीक होने में ही  3 हफ्ते का समय लग गया कि उसे बिना ढके छोड़ा जा सके और काम पर वापिस लौटने के लिए एक हफ्ते का और समय लगा।

जिस मेहंदी की वजह से जलन होती है वो आमतौर पर काली मेंहदी होती है जिसमें कि paraphenylenediamine (PPD) नाम का एक तत्व पाया जाता है। डॉक्टर के अनुसार ये तत्व आमतौर पर बालों पर ही लगाने वाली डाई में ही पाया जाता है और ये स्किन के लिए बहुत ही ज्यादा जहरीला होता है, इसकी वजह से किसी को भी जलन, छाला और निशान तक भी हो सकता है

 
Back to top button