‘शोले का वीरू’ बना मुरादाबाद का ये युवक, इस मांग को लेकर अपनाया ये हथकंडा

- in मनोरंजन

लखनऊ: इंसाफ पाने के लिए अब लोग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कुंदरकी थाना क्षेत्र का है, जहां भूमाफिया द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा किए जाने और कहीं सुनवाई नहीं होने से परेशान एक युवक करीब 100 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया. परिवार की मांग थी कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, शानू टावर से नहीं उतरेगा. शानू के टावर पर चढ़ते ही इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और उसे समझाने का प्रयास करने लगी. लोगों की भीड़ जमा हो गई. हर कोई उसके मोबाइल टावर पर चढ़ने की वजह जानने की कोशिश में जुट गया. उसी भीड़ के बीच परिवार की कुछ महिला न्याय प्रणाली को कोसती हुई नजर आईं.'शोले का वीरू' बना मुरादाबाद का ये युवक, इस मांग को लेकर अपनाया ये हथकंडा

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद जिले के कुंदरकी थाना क्षेत्र की रहने वाली समरीन पत्नी युसूफ की पुश्तैनी कब्रिस्तान के लिए करीब 3.25 बीघा जमीन चौधरी पट्टी में है, जिस पर कुछ भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया है और उसे बेचने की जुगत में लगे हैं. पीड़िता समरीन ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री समेत कई अधिकारियों से की थी, लेकिन कहीं से इंसाफ नहीं मिला. आखिकार प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने के लिए पीड़ित परिवार ने यह कदम उठाया.

सीएम से की ई-पोर्टल पर शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई

पीड़िता समरीन ने बताया कि उसके पुस्तैनी कब्रिस्तान पर यहीं के स्थानीय भूमाफिया अकील उर्फ लाला, तस्लीम उर्फ बाबू खां, भूरा खां अन्य भूमाफियाओं के साथ मिलकर जबरन जमीन कब्जा कर उसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं. समरीन के मुताबिक, इस संबंध में मुख्यमंत्री के ई-पोर्टल पर शिकायत दर्ज की गई थी, जिसकी जांच बिलारी के एसडीएम को सौंपी गई, लेकिन एसडीएम भी कार्रवाई में ढील देने लगे.

न्‍याय नहीं मिलने पर आत्‍मदाह की चेतावनी

एसडीएम और लेखपाल की शिकायत भी मुख्यमंत्री और मुरादाबाद के जिलाधिकारी से की गई थी और जांच अधिकारी बदलने का आग्रह किया गया था, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. पीड़िता समरीन ने कहा कि अगर हमारी जमीन हमें वापस नहीं की गई और कब्रिस्तान में तोड़ी गई कब्र नहीं बनाई गई तो हम परिवार समेत यही पर आत्मदाह कर लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करण और रणबीर ने एक्सेप्ट किया सुई-धागा चैलेंज, वायरल हो रहा ये वीडियो

इन दिनों तो सोशल मीडिया पर सिर्फ और