Digital Media के पत्रकारों को मिलेगी मान्यता

  • वेब मीडिया एसोसिएशन ने किया उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी का गठन

लखनऊ. हमारे देश के हर राज्य की अपनी उपयोगिता, अपनी महत्ता है लेकिन अपनी जनसंख्या के आधार पर सबसे बड़े प्रदेश, उत्तर प्रदेश ने हर मोड़ पर एक नया इतिहास रचा है, बात चाहे हिंदुस्तान की आज़ादी की लड़ाई की हो, या देश की राजनीति की बागडोर की, देश को आठ प्रधानमंत्री देने वाले उत्तर प्रदेश की अहमियत को किसी भी मोड़ पर नज़रअंदाज़ नही किया जा सकता, ऐसे में हिन्दी, उर्दू अदब के इस प्रदेश में वेब मीडिया एसोसिएशन की कार्यकारिणी का गठन एक महत्वपूर्ण, चुनौतीपूर्ण और वेब मीडिया एसोसिएशन के संरक्षक के लिए एक बड़ा कदम था जिस पर पूरे देश की निगाहें भी थी।

Web Media Association

बड़े हर्ष का विषय है कि रात दिन की मशक्कत के बाद , अनेक नामों पर गहन चर्चा और सोच विचार के बाद आज दिनांक 22.02.2019 को उत्तर प्रदेश की वेब मीडिया एसोसिएशन की जो कार्यकारिणी राष्ट्रीय संयोजक चंद्र सेन वर्मा और राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र शेखर जोशी द्वारा गठित की गई है वो चंद्र मुखी जैसी खूबसूरत और नवरत्न जैसी बुद्धिमान हैं.

बीसों साल के पत्रकारिता क्षेत्र के धुरंधर, न्यू मीडिया को प्रदेश में एक आयाम और पहचान देने वाले, प्रतिभाशाली, ऊर्जावान, तजुर्बेकार शख्सियतों के समागम से गठित हुई है.

उत्तर प्रदेश वेब मीडिया एसोसिएशन की टीम जिसमे श्री राजेंद्र गौतम को अध्यक्ष, शाश्वत तिवारी को सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, अमिताभ त्रिवेदी को वाइस प्रेसिडेंट, श्रीधर अग्निहोत्री को वाइस प्रेसिडेंट, अशोक मिश्रा को वाइस प्रेसिडेंट, रंजीत गुप्ता को जनरल सेक्रेटरी, हरी मेहरोत्रा को सेक्रेटरी, काज़िम ज़हीर को ज्वाइंट सेक्रेटरी, पवन सिंह को प्रवक्ता, सोनिका श्रिवास्तव को कोषाध्यक्ष एवं संजय चौबे को लखनऊ मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है, इसके साथ ही अनेक वरिष्ठ पत्रकारों को विशेष सदस्य का दर्जा दिया गया है, जिसमें प्रमुखता से योगेश, धीरज, मनोज मिश्रा, देवकी मिश्रा आदि शामिल है।

उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी को बधाई देते हुए राष्ट्रीय संरक्षक चंद्रसेन वर्मा ने बताया, ” एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी जिस तरह पूरे देश मे यूनियन का विस्तार कर रही है, वैसे ही उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी यूनियन के विस्तार पर काम करेगी। इससे बेव मीडिया से जुड़े पत्रकारों को उनका हक मिल पाएगा, जैसे कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े पत्रकारों को विशेष मान्यता दी जाती है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र शेखर जोशी ने उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश की पूरी टीम को भेजे गए अपने बधाई संदेश में आशा व्यक्त की है कि उत्तर प्रदेश द्वारा न्यू मीडिया में कार्यरत पत्रकारों को उनका हक दिलाकर पूरे देश मे एक मिसाल कायम की जाएगी और जल्द ही पूरे उत्तर प्रदेश के समस्त जिलों में कार्यकारिणी बनाई जाएगी और इसके साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की पूरी कार्यकारिणी को उत्तराखंड में जल्द ही एक बड़े कार्यक्रम में सम्मानित किया जाने की बात कही है ।।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com