Twitter पर गाली देने पर ये महिला देती है पैसे, जानें क्यों?

- in ज़रा-हटके

भला क्या कोई गाली खाने के बदले पैसे दे सकता है, लेकिन इस दुनिया में एक महिला ऐसी भी जो उसें गाली देने पर पैसे देती है। ऑस्ट्रलिया की ऐकडेमिक सूजन कारलैंड एक ऐसी महिला है जो ट्विटर पर उसे गाली देने के बदले मे पैसे देती है। सूजन ने ट्विटर पर गालियां देने वाले लोगों को जवाब देने के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया है।

ऑस्ट्रेलिया की यह महिला सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले लोगों से निपटने का एक अनोखा रास्ता अपनाने के बाद खूब पैसा दान कर चुकी है। सूजन को मुस्लिम होने की वजह से ट्विटर पर काफी गालियां दी जा रही थीं। सूजन टॉक-शो होस्ट वलीद ऐसी की पत्नी हैं। सूजन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया है कि नफरत भरे ट्वीट्स के लिए वह अब तक 1 हजार डॉलर दान कर चुकी हैं।

सूजन कहा है कि जरूरतमंद बच्चों की ओर से आपको शुक्रिया ट्रॉल्स (अपशब्द कहने वालों के लिए इस्तेमाल होने वाला शब्द)। सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड में सूजन ने लिखा है, मुझे फेसबुक पर मैसेज आते हैं कि मैं एक मुस्लिम हूं और मुझे हत्या, युद्ध, सेक्सिज्म पसंद है। ये लोग सूजन की मौत की कामना करते हैं और उनसे ऑस्ट्रेलिया छोडने को कहते हैं।

सोशल मीडिया पर उनके हिजाब पर टिप्पणी की जाती है। उन पर जिहादी फाइटर होने का आरोप लगाया जाता है। कहा जाता है कि वह इस देश पर कब्जा करने की योजना में हैं। इन लोगों को ब्लॉक करने के बजाए सूजन को गालियों के बदले दान देने का आइडिया सूझा। उन्हें लगा कि हर गाली के बदले दुनिया का भला करaना चाहिए।

सूजन की इस पहल का लोग भी ट्विटर पर काफी तारीफ कर रहे हैं। हालांकि यह पता नहीं चला है कि सूजन की इस पहल के बाद उन्हें ट्विटर पर गालियां पडनी कम हुई हैं या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई