AAP को दो करोड़ का चंदा देने वाला शख्स सामने आया, कपिल मिश्रा ने खोली पोल!

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की फंडिंग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा को एक बड़ा झटका लगा है. कपिल मिश्रा ने जिसे 2 करोड़ का चंदा देने वाला फर्जी कंपनियों का मालिक बताया था वो शख्स गुरुवार को मीडिया के सामने आ गया. एक टीवी चैनल से बात करते हुए उसने कहा कि ये चारों कंपनियां जिनके नाम से आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ रुपये का चंदा अप्रैल 2014 में मिला है वह कंपनियां फ़र्ज़ी नहीं हैं, बल्कि वो चारों कंपनियां उसकी अपनी हैं. इस शख्स का नाम मुकेश शर्मा है और वह पूर्वी दिल्ली के गंगा विहार इलाके में रहता है.AAP को दो करोड़ का चंदा देने वाला शख्स सामने

मुकेश शर्मा ने मीडिया में कहा कि  मैं अरविंद केजरीवाल को नहीं जानता न उनसे मिला केवल चंदा देते समय पार्टी के सेक्रेटरी पंकज गुप्ता और खजांची संजू से मिला था. मैंने इसलिए चंदा दिया क्योंकि मुझे लगता था कि ये राजनीति में कुछ अच्छा करने आए हैं. उन्होंने कहा वह राजनीतिक पचड़े में नहीं पड़ना चाहते थे इसलिए जब यह मामला दो साल पहले उठा तब मीडिया के सामने नहीं आए. मुकेश शर्मा के सामने आने के बाद कपिल मिश्रा के आरोपों की गंभीरता पर सवाल उठने लगे हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी ने फर्जी कंपनियों से दो करोड़ रुपये का चंदा लिया है. चंदा देने वाले न तो किसी शख्स का अता-पता है और न ही तथाकथित दानदाता कंपनियों का कुछ पता है. इसबीच सामने आए शख्स मुकेश ने बताया कि उनकी कंपनी फर्जी नहीं है. उनकी चार कंपनियां हैं जो कर्ज लेने-देने और जमीन खी खरीद-बिक्री का कारोबार करती है. मुकेश ने बताया कि उनकी कंपनियों के नाम हैं- स्काई लाइन मेटल एंड अलॉय प्राइवेट लिमिटेड, सनविजन एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड, इन्फोलेन्स सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस लिमिटेड और गोल्डमाइन एंड बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड.

कपिल मिश्रा ने मंगलवार (16 मई) को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के चंदे में हेरा-फेरी, फर्जी कंपनियों के माध्यम से काले धन को सफेद करने और धन शोधन का मामला दर्ज कराया है. मुकेश शर्मा के सामने आने के बाद कपिल की दलीलें कमजोर पड़ सकती हैं.

 
Back to top button