महिला को बच्चा न होने के चलते देनी पड़ी अपनी जान

- in अपराध

दिल्ली जैसे महानगर में भी अंधविश्वास इस कदर फैला हुआ है कि एक महिला को बच्चा न होने के चलते अपनी जान दे देनी पड़ी. दरअसल ससुराल वाले बच्चा होने के लिए महिला को किसी तांत्रिक बाबा के पास ले जाते थे. इन सबसे तंग आकर 26 वर्षीय महिला ने रविवार की शाम फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

वारदात नॉर्थ दिल्ली के हिंदूराव इलाके की है. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि बच्चा न होने के कारण उसके ससुराल वाले उसे जबरन किसी तांत्रिक के पास ले जाते थे और उसे प्रताड़ित करते रहते थे. पुलिस ने मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम के बाद ससुराल वालों ने मृतका का शव लेने से इनकार कर दिया तो मायके वालों को शव सौंप दिया गया.

शारीरिक संबंध से किया इनकार तो जूते के फीते से घोंटा गला

मृतका के परिजनों ने बताया कि तकरीबन छह साल पहले उन्होंने अपनी बेटी की शादी आजाद मार्केट के रहने वाले अशोक नाम के लड़के से की थी. कुछ ही साल बाद ससुराल वाले बच्चा न होने को लेकर उनकी बेटी को छोटी-छोटी बातों पर प्रताड़ित करने लगे.

इसके अलावा ससुराल वाले पीड़िता को बच्चा होने के लिए तांत्रिक, बाबाओं के पास ले जाते और टोने-टोटके भी करवाते. ससुराल वालों ने पीड़िता को एक ताबीज भी पहना दी थी. लेकिन जब ससुराल वालों के ये सारे उपाय भी नाकाम रहे तो वे उसे सताने लगे.

इसी बीच रविवार को ससुराल वाले अपने बेटे की दूसरी शादी की योजना बनाने लगे तो पीड़िता से बर्दाश्त नहीं हुआ. पीड़िता ने अपने कमरे में पंखे से लटककर खुदकुशी करने की कोशिश की. हैरान करने वाली बात तो यह है कि ससुराल वालों को पता था कि वह खुदकुशी करने जा रही है, लेकिन उन्होंने उसे रोका नहीं.

इतना ही नहीं मायके वालों ने आरोप लगाया है कि अगर समय पर उनकी बेटी को अस्पताल पहुंचाया गया होता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी. जानकारी के मुताबिक, पुलिस के आने तक पीड़िता की सांसें चल रही थीं . पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया तो, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई.

फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर सभी पक्षों का बयान ले रही है और मामले की तफ्तीश में लग गई है. लेकिन ससुराल पक्ष के लोग जरूर मीडिया से बात करने से बचते नजर आए.

You may also like

तो इसलिए पति ने पत्नी से कह दी अपने पिता से संबंध बनाने की बात, सुनकर आ जाएंगे आंखों में आंसू

महिला का कहना है कि ससुर के साथ