मगरमच्छों से भरी नदी में फंस गई अवैध नौका, ऐसे चला बचाव अभियान

ऑस्ट्रेलिया में मछली पकड़ने के काम में लाई जाने वाली एक अवैध नौका के मगरमच्छों से भरी नदी में फंसने के बाद उस पर सवार दर्जनों विदेशी नागरिक दलदलीय वर्षावन में फंस गए हैं, जिनकी तलाश जारी है. ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल का कहना है कि कई संदिग्ध अवैध गैर-नागरिकों की पहचान कर ली गई है.

नागरिकता का खुलासा नहीं !

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई सीमा बल ने उनकी नागरिकता का खुलासा नहीं किया और न ही यह बताया कि वे लोग मछुआरे थे या फिर शरणार्थी. अगर ये लोग शरणार्थी थे तो यह पिछले कई वर्षों में शरणार्थियों की नौका से ऑस्ट्रेलिया आने की यह पहली घटना होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया सामान्य तौर पर ऐसी नौकाओं को बीच से ही वापस भेज देता है.

चीन: कैब ड्राइवर ने यात्री से रेप के बाद की हत्या

15 लोगों को हिरासत में लिया गया

स्थानीय लोगों ने नाव पर सवार लोगों को कल (रविवार) को जंगल में भागते हुए देखा था. स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार ये लोग वियतनाम के रहने वाले हो सकते हैं, लेकिन बचाव कार्य में जुटे मरीन ने बताया कि ये नौका इंडोनेशियाई है.

वहीं क्वींसलैंड पुलिस मिनिस्टर मार्क रेयान ने सरकारी न्यूज एजेंसी एबीसी को जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं ब्रिस्बेन कुरियर मेल का कहना है कि अभी भी लगभग 20 लोगों के जंगल में होने का अनुमान है जिनकी तलाश जारी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान