चीन: कैब ड्राइवर ने यात्री से रेप के बाद की हत्या

चीन की सबसे बड़ी टैक्सी राइड शेयरिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Didi Chuxing देश में अपनी कार पूल सर्विस वाली हिच ऑनलाइन सर्विस अस्थाई तौर पर बंद कर रहा है. कंपनी का ये बयान रविवार को ठीक एक दिन पहले कंपनी के एक ड्राइवर द्वारा राइड शेयरिंग कर रही पैंसेजर से रेप के बाद हत्या करने का मामला सामने आने के बाद जारी किया गया. ये घटना पूर्वी चीन के Wenzhou शहर में हुई.

पुलिस के मुताबिक, 20 वर्षीय लड़की ने शुक्रवार दोपहर 1 बजे हिच कारपूल सर्विस हायर की थी. उसके एक घंटे बाद ही उसने करीब 2 बजे अपने दोस्त को मदद के लिए मैसेज भेजा था. पुलिस को अब तक मृतका की पहचान के तौर पर केवल सरनेम की ही जानकारी मिल सकी है.

27 साल की आरोपी ड्राइवर Zhong को शनिवार को हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद उसने पैंसेजर से रेप और हत्या करने की बात कबूल ली. पुलिस का कहना है कि पीड़िता का शव बरामद कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है.

साथ ही पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी ड्राइवर को कोई भी क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है. लेकिन कंपनी का कहना है कि शनिवार को कहा कि इससे पहले ड्राइवर के खिलाफ गुरुवार को एक महिला पैसेंजर ने आरोप लगाए थे कि ड्राइवर उसे दूर के इलाके में ले गया और कार से उतरने के बाद उसका पीछा करता रहा.

गुरुद्वारे में मुस्लिम युवक ने पढ़ी नमाज, वायरल हुआ विडियो

Didi Chuxing ने मामले पर कहा, ‘हमें खेद है कि हम अपनी कारपूल सेवा को 27 अगस्त से ‘निराशाजनक गलती’ की वजह से बंद कर रहे हैं. जबकि, कंपनी अपने उत्पाद के बिजनेस मॉडल का पुनर्मूल्यांकन कर रही है.’

गौरतलब है कि हिच कार सर्विस ने पिछले तीन साल में एक बिलियन से ज्यादा ट्रिप पूरे किए हैं. साथ ही Didi Chuxing ट्रिप के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी राइड शेयरिंग कंपनी है.

Loading...

Check Also

सिंगापुर: फिनटेक फेस्टिवल में बोले पीएम मोदी- पिछले 12 महीनों में डिजिटल पेमेंट 100 फीसदी बढ़ा

सिंगापुर: फिनटेक फेस्टिवल में बोले पीएम मोदी- पिछले 12 महीनों में डिजिटल पेमेंट 100 फीसदी बढ़ा

सिंगापुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में फिनटेक कंपनियों के सबसे बड़े कार्यक्रम (फिनटेक फेस्टिवल) में 30 हजार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com