थोपी हुई महानता से राहुल गांधी जैसा व्यक्ति पैदा होता है : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महानता थोपने से व्यक्ति महान नहीं हो सकता है। जब महानता थोपी जाती है तो राहुल गांधी जैसा व्यक्ति पैदा होता है। महानता कृतित्व व पुरुषार्थ से व्यक्ति के साथ जुड़ती है, जब व्यक्ति अपने पुरुषार्थ से महानता प्राप्त करता है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा सम्मान प्राप्त करता है।

बुधवार को भाजपा ओबीसी मोर्चा की ओर से विश्वेश्वरैया हॉल में आयोजित लोधी समाज की सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में मुख्यमंत्री ने देश के प्रथम स्वाधीनता संग्राम में वीरांगना अवंति बाई के बलिदान को याद करते हुए एटा में उनके नाम पर मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के बयान लोकतंत्र के लिए खतरनाक हैं। वे देश की अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाले नक्सलवादी संगठनों को खुला समर्थन दे रहे हैं। विकास को बाधित करने, देश को असुरक्षित करने और लोकतंत्र की नींव कमजोर करने वाले ही प्रधानमंत्री मोदी का विरोध कर रहे हैं। सम्मेलन को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, सांसद राजवीर सिंह, बाबूराम निषाद ने भी संबोधित किया।

राम जन्मभूमि के लिए कल्याण का बलिदान अविस्मणीय

मुख्यमंत्री ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन को नई दिशा देने के लिए प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह का बलिदान अविस्मरणीय है। उन्होंने अयोध्या में मंदिर के लिए अपनी सरकार से इस्तीफा दिलाकर आदर्श स्थापित किया।

यूनेस्को ने कुंभ को माना अंतराष्ट्रीय धरोहर
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2012-13 उज्जैन कुंभ से पहले देश में कुछ तत्व कुंभ को पर्यावरण के लिए खतरा, भेदभाव, महिला विरोधी बताकर इसका विरोध कर रहे थे। जब केंद्र सरकार ने इसे सही परिप्रेक्ष्य में रखा तो यूनेस्को ने भी कुंभ को अंतरराष्ट्रीय धरोहर माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व