गाजियाबाद में हुयें एनकाउंटर में एक बदमाश गिरफ्तार और एक पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली के पास गाजियाबाद में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई है. स्कूटी पर जा रहे बदमाशों को थाना सिहानी गेट इलाके में पुलिस ने रोका तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी पीछा करते हुए जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश पकड़ा गया, दूसरा फरार हो गया. पुलिस ने स्कूटी, एक पिस्टल और एक तमंचा बरामद किया है.

घायल बदमाश की पहचान मुर्सलीन के रूप में हुई है. वह लोनी में D-50 नामक रजिस्टर्ड गैंग का सदस्य है. विजयनगर की काशीराम आवासीय योजना के रास्ते से गुजर रहे एक शख्स के साथ इन बदमाशों ने लूटपाट का प्रयास किया. सूचना मिलते ही पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया. सिहानी गेट थाना क्षेत्र के लोहिया नगर में पुलिस मुठभेड़ हो गई.

इसमें एक बदमाश और एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है. दोनों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है. पुलिस अब बदमाश के दूसरे साथी की तलाश में जुटी है. सिहानी गेट थाना क्षेत्र के पॉश इलाके लोहिया नगर में यह मुठभेड़ हुई है. बदमाश पुलिस पर गोली चलने से गुरेज नहीं कर रहे, लेकिन पुलिस ने भी ठान रखा है कि गोली ही इनका असली इलाज है.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में बदमाशों की शामत आ गई है. अपराधियों को लेकर यूपी पुलिस एक्शन में है. ऑपरेशन ‘ऑलआउट’ के मोड में कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने कुछ दिन पहले 72 घंटे में 24 एनकाउंटर कर डाले, जिसमें 36 कुख्यात अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया, जबकि 3 इनामी बदमाश ढेर कर दिए गए.

बताया गया कि 3 दिन के अंदर यूपी के 15 जिलों में पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ें हुईं, जिसमें सबसे ज्यादा चार एनकाउंटर शामली में, तीन एनकाउंटर बुलंदशहर में, जबकि कानपुर, मुजफ्फरनर, सहारनपुर और राजधानी लखनऊ में दो-दो एनकाउंटर हुए. मुठभेड़ों के दौरान बदमाशों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए.

आतंक का पर्याय बन चुके बावरिया गैंग के 4 डकैतों को गिरफ्तार किया गया, जबकि दूसरे में दो डकैतों को गोली लगी है. यह दोनों बावरिया गैंग से जुड़े डकैत हैं. पुलिस ने तड़ातड़ हुए इन एनकाउंटर्स में जिन बदमाशों का काम तमाम किया है, उन पर 10 हजार से 50 हजार तक का इनाम घोषित था और कई सनसनीखेज केस दर्ज थे.

You may also like

इण्टरनेशनल एक्सपीरियन्स एक्सचेन्ज प्रोग्राम के तहत 28 को लखनऊ आएगा पेरू का छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस)