कानपुर में एक चप्पल कारखाने में लगी भीषण आग

कानपुर: कानपुर में एक चप्पल कारखाने में आग लगने से हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची. पुलिस-प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को अपने काबू में लिया. आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को भी खाली करवाया गया. जहां आग लगी थी उसके आसपास के एरिया को सील कर दिया गया, जिससे किसी के जानमाल को नुकसान नहीं पहुंचे और जल्द से जल्द आग पर काबू पाया जा सके. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है.

कानपुर में एक चप्पल कारखाने में लगी भीषण आग

चमनगंज थाना क्षेत्र का मामला
कानपुर के चमनगंज थाना क्षेत्र में हसरत मोहनी कम्पाउंड में मुश्ताक अहमद का चप्पल बनाने की कारखाना है. कारखाने में जिस वक्त मजदूर काम कर रहे थे उसी दौरान स्टोर किए गए चमड़े में अचानक आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया. पहले मजदूरों और आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन जब आग काबू से बाहर होने लगी तब वे लोग कारखाने से बाहर निकल गए. कारखाने से धुएं का गुबार निकलता देख आसपास के घरों में रहने वाले लोग घरों से बाहर निकल आए. स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

शादी से पहले मंगेतर से मिलने पहुंची किशोरी, मिली बेरहम मौत

किसी के जानमाल को नुकसा नहीं
मुश्ताक अहमद का चप्पल बनाने कारखाना बेसमेंट में बना हुआ है, जिसकी वजह से अग्निशमन विभाग को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. सीएफओ एमपी सिंह के मुताबिक, जहां पर आग लगी थी वहां लेदर का काम होता है. आग पर पूरी तरह काबू पाया जा चुका है. आगजनी में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की