‘मैंने स्वर्ग देखा, वहां मेरे रिश्तेदार मिले’, 11 मिनट के लिए ‘मरी’ थी महिला

हमारी ज़िंदगी इतनी अजीब है कि कुछ घटनाओं पर चाहकर भी हम यकीन ही नहीं कर पाते. जन्म-मृत्यु को लेकर हमने बहुत कुछ सुना है. इससे इतर कुछ लोग ऐसे दावे कर जाते हैं कि हमें चौंका देते हैं. जब लोग दावा करते हैं कि वो मरकर वापस लौटे हैं तो भरोसा ही नहीं होता. ऐसी कई कहानियां हमने सुनी हैं लेकिन एक महिला ने अजीब बातें बताई हैं.

महिला का दावा है कि वो सिर्फ 11 मिनट के लिए मरी और फिर धरती पर वापस आ गई. बहुत सारे लोग जानना चाहेंगे क‍ि आख‍िर मरते वक्‍त इंसान कैसा महसूस करता है? शार्लेट होम्स नाम की महिला का दावा है कि जब उसकी मौत हुई तो इसके बाद वो सीधा स्वर्ग में पहुंची. यहां उसने बहुत कुछ देखा, जो कल्पना से परे था.

11 मिनट के लिए पहुंच गई ‘स्वर्ग’
कंसास की रहने वाली शार्लेट होम्स साल 2019 में 68 साल की उम्र में हाई बीपी की शिकायत से हालत बिगड़ने के बाद बेहोश हो गईं. शार्लेट का दावा है कि अस्पताल के बेड पर उनकी मौत हुई और 11 मिनट के लिए वे स्वर्ग पहुंच गईं. यहां देवदूतों और परिवार के अन्य मर चुके सदस्यों से उनकी मुलाकात हुई. उनका दावा है कि वे अपने शरीर को भी देख सकती थीं, जिसे नर्सेज़ और डॉक्टर मिलकर ज़िंदा करने के लिए सीपीआर दे रहे थे. इसी बीच उन्हें तेज़ रोशनी दिखी और अच्छा लगने वाला संगीत बजने लगा. इतना ही नहीं फूलों की खुशबू भी आ रही थी. जब उन्होंने आंखें खोलीं तो ये स्वर्ग था. महिला ने दावा किया कि वहां कुदरत भी संगीत पर झूम रही थी.

दिवंगत रिश्तेदारों से हुई मुलाकात
इतना ही नहीं महिला ने बताया कि वो उस जगह को शब्दों में बता ही नहीं सकतीं. उनकी मुलाकात अपने मृत माता-पिता और बहन से हुई. वे वहां काफी युवा और स्वस्थ लग रहे थे. वे अपने गर्भ में ही मर चुके बच्चे से भी मिलीं. इस खूबसूरत अनुभव के साथ उन्हें नरक की झलक भी दिखाई गई. वहां सड़न भरी गंध और डरावनी चीखें सुनाई दे रही थी. इसे थोड़े समय बाद ही उन्हें शरीर में लौटने का अनुभव हुआ और वे हॉस्पिटल के बेड पर जाग गईं. शार्लेट का निधन इस घटना के 4 साल बाद 28 नवंबर, 2023 में हुआ.

Back to top button