मर चुका था सांप, शख्स ने ‘मुंह से सांस’ देकर किया ज़िंदा

सोशल मीडिया पर हम यूं तो बहुत से वीडियो रोज़ ही देखते हैं, पर कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो हमें ठहरने पर मजबूर कर देते हैं. एक ऐसा ही वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है, जिसमें आप एक शख्स को वो करते हुए देखेंगे, जो शायद ही पहले कभी देखा हो. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल है.

सांप को देखकर भागने वालों की कोई कमी नहीं है, लेकिन क्या उसके भी दुख-दर्द को समझने वाले लोग हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स का वीडियो दिखाएंगे, जिसने मरते हुए सांप को सांसें दे दीं. ये वीडियो गुजरात के वडोदरा का है, जहां एक लड़का एक मरे हुए सांप को अपने मुंह से सीपीआर देकर उसकी सांसें वापस लाने की कोशिश कर रहा है.

मुंह से लगाकर दी सांप को सांसें …
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं एक फुटभर का ज़हरीला चेकरयुक्त कीलबैक सांप रेंगने में बिल्कुल असमर्थ है. वो बेहोशी की स्थिति में है. ऐसे में वहां पहुंचे एक वन्यजीव बचावकर्ता यश तड़वी ने सांप की गर्दन पकड़ी और बिना हिचकिचाहट उसका मुंह खोलकर उसमें सांसें देनी शुरू कर दी. पहले तो ये व्यर्थ लगी लेकिन करीब 3 मिनट बाद सांप ने हरकत करनी शुरू कर दी. सांप को होश आने के बाद उसे पुनर्वास के लिए स्थानीय वन विभाग को सौंप दिया गया.

लोगों ने कहा- ‘भाई महान है तू’
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @MyVadodara नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस पर कैप्शन लिखा गया है – ‘वडोदरा के युवा यश तड़वी ने एक मृत सांप को मुंह से सीपीआर देकर पुनर्जीवित किया.’ इस वीडियो को हज़ारों लोगों ने देखा और पसंद किया है. इस पर कमेंट करते हुए लोगों ने यश की जमकर तारीफ की है, एक यूज़र ने लिखा- हैट्स ऑफ. एक अन्य यूज़र ने लिखा- सुपर्ब जबकि कुछ यूज़र्स ने तो यश का कॉन्टैक्ट नंबर तक मांग लिया.

Back to top button