अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो किसानों की करंट लगने से मौत, खेत में काम करते समय हुआ हादसा

जिले के पलेरा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाली दो गांव में अलग-अलग घटनाओं में करंट लगने से दो किसानों की मौत हो गई जिनका पलेरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम किया गया।

पलेरा पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार कनेरा पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले सिमरा गांव में रविवार की सुबह दयाराम रैकवार खेत में काम कर रहा था तभी वह 11 हजार केवी की लाइन की चपेट में आ गए, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने पुलिस चौकी को सूचना दी। पुलिस ने पहुंचकर के पंचनामा की कार्रवाई की और शव का पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलेरा भेजा। वहां दोपहर में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

पलेरा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले खुमानगंज गांव में भी खेत में पानी लगाते समय करंट आ गया। हादसे में खेत में पानी दे रहे किसान रतिराम पटेल की मौके पर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई की। शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोस्टमार्टम के लिए पलेरा भेजा। दोपहर में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

परिजनों ने बताया कि विद्युत लाइन का तार टूट कर पानी में गिर गया। तभी खेत में पानी दे रहे किसान को करंट लग गया। इसके बाद तुरंत उसे नजदीकी सरकारी अस्पताल पलेरा लाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि दोनों मामलों में मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

Back to top button