बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में 4 हजार से अधिक पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) में 4016 रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज यानी 15 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं तो बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से बीएसपीएचसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

भर्ती विवरण

आपको बता दें कि पहले यह भर्ती कुल 2610 पदों पर निकाली गई थी। लेकिन BSPHCL की ओर से पदों में बढ़ोत्तरी कर इन्हें 4016 कर दिया गया था और पुनः 1 से 15 अक्टूबर तक आवेदन का मौका दिया था। इसमें से टेक्नीशियन ग्रेड III के लिए 2156 पद, जूनियर अकाउंट क्लर्क के लिए 740 पद, कोरस्पोंडेंट्स क्लर्क के लिए 806 पद, स्टोर असिस्टेंट के लिए 115 पद, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (JEE GTO) के लिए 113 पद और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (GTO) के लिए 86 पद आरक्षित हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यथी का पदानुसार 10+ ITI/ स्नातक/ इंजीनियरिंग या कॉमर्स में स्नातक/ इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पद के अनुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष तय की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी गई है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उम्र की गणना 31 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इस में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल, बीसी एवं ईबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस क रूप में 375 रुपये का भुगतान करना होगा।

कैसे करें आवेदन

आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित Apply online लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब नए पेज पर आपको To Register लिंक पर क्लिक करना होगा और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी Already Register? To Login पर क्लिक करके अन्य डिटेल भरें और फॉर्म को पूरा कर लें।

अंत में उम्मीदवार वर्गानुसार शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकाल लें।

Back to top button