DRDO में रिसर्च एसोसिएट एवं जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर नौकरी पाने का मौका

रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO) में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। डीआरडीओ की ओर से रिसर्च एसोसिएट एवं जूनियर रिसर्च फेलो के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ई-मेल या अन्य किसी भी तरीके से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन फॉर्म डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर लें। इसके बाद इसे पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित पते “हेड हार्ड, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मिसाइल कॉम्प्लेक्स, रिसर्च सेंटर बिल्डिंग (आरसी), पोविजना कांचा, हैदराबाद, तेलंगाना- 500069” पर भेज दें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट करके लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। रिटेन टेस्ट/ इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी एवं उन्हें रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से रिसर्च एसोसिएट के के 3 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा जूनियर रिसर्च फेलो के अंतर्गत विभिन्न ब्रांचेज- इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार इंजीनियरिंग के लिए 05 पद, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के लिए 02पद, कंप्यूटर विज्ञान एवं इंजीनियरिंग/ सूचना प्रौद्योगिकी के लिए 04 पद, रासायनिक इंजीनियरिंग के लिए 01 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 05 पद, भौतिकी के लिए 01 पद और धातुकर्म इंजीनियरिंग के लिए 01 पद आरक्षित है। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button