भारतीय वायु सेना में अग्निवीर पदों पर निकली भर्ती

 भारतीय वायु सीमा में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। इंडियन एयरफोर्स की ओर से अग्निवीर स्कीम के तहत AGNIVEERVAYU NON-COMBATANT (INTAKE 01/2025) पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त से शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से मैट्रिकुलेशन या इसके समक्षक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच होना चाहिए। ध्यान रखें कि अभ्यर्थी का अनमैरिड होना आवश्यक है।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर “Application Forms”, under “Agniveervayu Non-Combatants” में जाएं और यहां से ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर लें या आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी ऑफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद इस फॉर्म को पूर्ण रूप से भरकर एवं आवश्यक दस्तावेज अटैच करके इसको निर्धारित पते पर साधारण डाक/ ड्रॉप बॉक्स के माध्यम से भेज दें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए उनको किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है अर्थात भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन किया जा सकता है। वैकेंसी से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Back to top button