रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने महिलाओं को दिया तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार इस बार भी रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार ने प्रदेश की माताओं और बहनों के लिए बस का सफर फ्री कर दिया है। आज यानी 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक प्रदेश की महिलाएं रोडवेज की बसों मुफ्त सफर कर सकेंगी।

24 घंटे उपलब्ध रहेगी यह सुविधा
बता दें कि रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं के लिए 24 घंटे यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस दौरान महिलाएं सिटी बस या फिर परिवहन निगम की किसी भी बस से मुफ्त में यात्रा कर सकती हैं। परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने इसके लिए निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर्व पर अतिरिक्त सेवाएं उपलब्ध कराए। 22 अगस्त तक आधिकारिक बसों का संचालन कराया जाए, जिससे लोगों को रक्षाबंधन पर्व पर आवागमन में कोई असुविधा न हो। शत प्रतिशत बसों को ऑन रोड किया जाए। सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए। इस दौरान कोई भी अधिकारी बिना सूचना दिए कार्यस्थल नहीं छोड़ेगा। आज यानी रात 12 बजे से यह बस सेवा शुरू हो जाएगी।

चालक-परिचालक को मिलेगी इतनी प्रोत्साहन राशि
रक्षाबंधन पर रोडवेज के चालक-परिचालक को भी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। जो भी चालक और परिचालक एक्स्ट्रा समय लगाएगा और जितनी मेहनत करेगा, उसे उतनी ही प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। बता दें कि चालक परिचालक द्वारा 18 सौ किमी बस चलाने पर 12 सौ रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। इससे अधिक बस संचालन पर 55 पैसे प्रति किमी की दर से अतिरिक्त भुगतान दिया जाएगा। ऐसे ही डिपो व क्षेत्रीय कार्यशाला के तकनीकी कर्मचारी इस अवधि में प्रत्येक दिन उपस्थित होते हैं तो उन्हें एकमुश्त 500 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसी तरह बस स्टेशनों पर तैनात कर्मियों को 5 हजार रुपये प्रति स्टेशन की दर से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।  

Back to top button