IND vs SL: रोहित शर्मा ने शिवम दुबे पर बीच मैदान पर निकाला गुस्सा

 भारतीय और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। इस सीरीज का पहला मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले ही मैच में भारत की वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गुस्सा हो गए। एक वाइड बॉल के कारण रोहित का पारा चढ़ गया और उनका गुस्सैल रवैया स्टंप माइक में कैद हो गया।

रोहित की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम किया है। इसके बाद रोहित ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया। इस विश्व कप जीत के बाद रोहित अब पहली बार मैदान पर उतर रहे हैं और पहले ही मैच में वह अपनी टीम के खिलाड़ियों पर भड़क बैठे।

वायरल हो गया वीडियो

श्रीलंकाई पारी का 14वां ओवर चल रहा था। गेंदबाजी कर रहे थे शिवम दुबे। तीसरी गेंद शिवम ने लेग स्टंप पर फेंकी। अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दे दिया। लेकिन टीम इंडिया इस फैसले से संतुष्ट नहीं थी। शिवम दुबे इससे नाराज थे और अंपायर की तरफ हैरानी से देख रहे थे टीम इंडिया का मानना था कि गेंद बल्लेबाज के थाईपैड से टकराई है। विकेटकीपर केएल राहुल पीछे से भागते हुए रोहित के पास आए और पूछने लगे, ‘आईपीएल वाला रिव्यू है क्या?’ आईपीएल में अगर टीमें अंपायर के वाइड बॉल के फैसले संतुष्ट नहीं होती हैं तो रिव्यू ले सकती हैं। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा नहीं है।

रोहित और राहुल ये चर्चा कर रहे थे कि क्या गेंद बल्लेबाज के थाईपैंड से टकराई है। लेकिन दोनों ही संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद रोहित गुस्से में शिवम की तरफ इशारा करके कहते हैं, “तुम लोगों को बोलना चाहिए कि बैट दूर है या पैड दूर है। बैट अगर दूर है तो वो बोल रहा है कि 100 परसेंट आवाज आई है।”

इतने में राहुल शिवम के बचाव में आ गए। उन्होंने कहा, “आईपीएल में वाइड बच जाता है ना, इसलिए बोल रहा है वो।”

वेल्लागे चमके

श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने काफी धीमी गति से रन बनाए और विकेट भी खो दिए। सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने 75 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली। वहीं दुनिथ वेल्लागे ने अंत में 65 गेंदों पर नाबाद 67 रन बना टीम को किसी तरह 230 तक पहुंचाया। अपनी पारी में वेल्लागे ने सात चौके और दो छक्के मारे।

Back to top button