जयंत चौधरी ने की सीएम योगी से मुलाकात, आगामी उपचुनाव की नीतियों पर की चर्चा

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। जयंत चौधरी ने सीएम योगी से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों के बीच यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। मुलाकात के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि ”उत्तर प्रदेश के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का “विजन” (दृष्टिकोण) “बहुत अच्छा” है और “हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं।”

सीएम योगी ने किया ट्वीट
इस बैठक के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा,”आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर माननीय केंद्रीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जयंत चौधरी जी और उनके साथ आए माननीय जनप्रतिनिधिगण से शिष्टाचार भेंट हुई।”

बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चलीः सूत्र
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली। बाद में जयंत चौधरी ने कहा, “बैठक लंबी नहीं थी। समय अपर्याप्त था, चर्चाएं हुई।” उप्र में आगामी उपचुनावों के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा, “हम केवल चुनावों के बारे में बात नहीं करते हैं। हमने नीतियों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने उप्र के विकास के लिए अपना व्यापक दृष्टिकोण साझा किया। हम सभी इसे साकार करने के लिए काम कर रहे हैं और साथ मिलकर काम कर रहे हैं।”

यूपी में 10 सीटों पर होने है उपचुनाव
जयंत चौधरी ने सीट बंटवारे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उप्र में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि, अभी चुनाव कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। प्रदेश में करहल और मिल्कीपुर समेत 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। मैनपुरी जिले की करल सीट से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और अयोध्या जिले की मिल्कीपुर सीट से अवधेश प्रसाद ने लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद इस्तीफा दे दिया।

Back to top button