दिल्ली: खिलौनों के अंदर छिपाई थी 30 करोड़ की कोकीन, 270 कैप्सूल मिले

दिल्ली के एयरपोर्ट सीबीआई ने छह किलो कोकीन के साथ एक शख्स को पकड़ा है। सीबीआई भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक को तलाशी के लिए रोका था। जिसके बाद सीबीआई को कोकीन के 270 कैप्सूल मिले। बताया जा रहा है कि आरोपी इन कैप्सूल को कपड़े के गद्देदार खिलौनों में छिपाया हुआ था। इस बारे में सीबीआई को इंटरपोल की तरफ से इनपुट मिला था।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने गुरुवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक को कथित तौर पर छह किलोग्राम कोकीन रखने के साथ हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी को इंटरपोल से इनपुट मिला था कि इंडिगो की उड़ान 6ई 1308 से दोहा से दिल्ली यात्रा कर रहा जर्मन नागरिक अशोक कुमार कथित तौर पर अपने साथ नशीला पदार्थ ले जा रहा था।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने कुमार को रोकने के लिए अधिकारियों की एक टीम को यहां हवाईअड्डे पर भेजा। जब दोपहर करीब तीन बजे विमान उतरा, तो टीम हवाईअड्डे के टर्मिनल तीन पर इंतजार कर रही थी, जहां उसे रोका गया और एक अलग कमरे में ले जाया गया, जहां उसकी गहन तलाशी ली गई।

उन्होंने बताया कि सीबीआई को 270 कैप्सूल मिले, जिनमें लगभग 30 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग छह किलोग्राम कोकीन थी, जो दो खिलौनों के अंदर छिपाकर छिपाई गई थीं। 

 

Back to top button