ओडिशा में आंगनवाड़ी वर्कर के 2545 पदों पर भर्ती का एलान

डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एन्ड चाइल्ड डेवलपमेंट, ओडिशा की ओर से आंगनवाड़ी वर्कर एवं आंगनवाड़ी हेल्पर के रिक्त पदों को भरने के लिए बंपर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 8 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट engagement-awc.odisha.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आंगनवाड़ी वर्कर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का ओडिशा सरकार से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12th उत्तीर्ण होना आवश्यक है। आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मैट्रिक उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 19 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 34 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी उम्र में सरकार के निमानुसार छूट दी जाएगी।

इन स्टेप्स से कर सकेंगे अप्लाई
आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
पोर्टल पर जनपद सहित अन्य डिटेल चुनना होगा।
अब आपको नए पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लेनी है।
अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कुल 2545 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें से आंगनवाड़ी वर्कर के लिए 263 पद और आंगनवाड़ी हेल्पर के लिए 2282 पद आरक्षित हैं। हेल्पर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 7500 रुपये प्रतिमाह और आंगनवाड़ी वर्कर के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 10000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

Back to top button