फोल्डेबल फोन की दौड़ में Apple भी होगा शामिल

फोल्डेबल फोन को लेकर सैमसंग, वनप्लस और मोटोरोला जैसे टॉप ब्रांड का नाम आगे रहता है। हालांकि, इन कंपनियों में टॉप टेक कंपनी एपल का नाम अभी तक मिसिंग है। आईफोन मेकर कंपनी एपल के पहले फोल्डेबल फोन को लेकर यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। इसी कड़ी में एक लेटेस्ट रिपोर्ट में एक बड़ा दावा किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में अपने फ्लिप स्टाइल डिवाइस के साथ एंट्री लेने को पूरी तरह से तैयार है। एक ऑनलाइन रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एपल का पहला फोल्डेबल आईफोन (First foldable iPhone) 2026 में ला सकती है।

एपल क्लैमशेल स्टाइल फ्लिप फोन करेगा रिलीज?
रिपोर्ट के मुताबिक, एपल क्लैमशेल स्टाइल फ्लिप फोन को रिलीज करने की तैयारियों में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी दो फोल्डिंग आईफोन प्रोटाटाइप को बीते महीने फरवरी से डेवलप कर रही है।

इसी कड़ी में माना जा रहा है कि एपल ने फोल्डेबल फोन को लेकर डिजाइन फाइनल कर लिया है। कंपनी फिलहाल फोन के अनफोल्ड होने पर नजर आने वाली क्रीज को कम करने पर फोकस कर रही है।

फ्लिप स्टाइल फोल्डेबल फोन की हो सकती है एंट्री
एपल कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर पर जोर देते हुए फ्लिप स्टाइल फोल्डेबल फोन को ला सकता है। इस तरह का डिजाइन छोटे साइज के स्मार्टफोन को लेकर लोगों के बढ़ते क्रेज की वजह से लाया जा सकता है। कंपनी फोल्डेबल टेक्नोलॉजी के साथ भी आईफोन की खूबसूरती को बनाए रखना चाहती है।

पहले ही आ चुकी हैं फोल्डेबल फोन की रिपोर्ट
बता दें, यह पहली बार नहीं है जब एपल के फोल्डेबल डिवाइस को लेकर ऑनलाइन रिपोर्ट सामने आई है। एपल सप्लाई चेन एनालिस्ट मिंग-चि-कू की एक पुरानी रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 20.3 इंच के फोल्डेबल मैकबुक पर भी काम कर रही है।

माना जा रहा है कि एपल इस फोल्डेबल मैकबुक को 2027 तक रिलीज कर सकती है। मार्क गुरमन ने भी जानकारी दी थी कि एपल एक डुअल-स्क्रीन, फोल्डेबल मैकबुक/आईपैड हाइब्रिड पर काम कर रहा है।

Back to top button