भारत के पाकिस्‍तान में नहीं खेलने की स्थिति में आईसीसी ने की तैयारी

 पीसीबी ने अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को अपनी टीम पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने का काम आईसीसी पर छोड़ा है। हाल ही में कोलंबो में हुई आईसीसी की बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी के बजट को मंजूरी दी गई है। आईसीसी ने अपने टूर्नामेंट बजट में पूरक (सप्लीमेंटरी) खर्चे को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए रखा है और इसमें भारतीय टीम के पाकिस्तान से बाहर खेलने की संभावना भी शामिल है।

भारत सरकार लेगी निर्णय

बीसीसीआई ने हमेशा ही कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना पूरी तरह से भारत सरकार का निर्णय है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में भी टीम भेजने से इन्कार कर दिया था। इसके बाद ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर श्रीलंका में आयोजित किया गया था।

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी के मसौदा कार्यक्रम में भारत के सभी मैचों की मेजबानी लाहौर में करने का सुझाव दिया है, जिसमें भारत के क्वालीफाई करने पर सेमीफाइनल और फाइनल भी शामिल है। पीसीबी ने अब टूर्नामेंट के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने और घोषित करने तथा बीसीसीआई से यह पुष्टि प्राप्त करने का काम आईसीसी पर छोड़ दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा करेगी या नहीं।

Back to top button