IRE vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए आयरलैंड ने टीम का किया एलान

आयरलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान कर दिया। राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 14 सदस्यीय टीम की पुष्टि की। टीम की कप्तानी एंड्रयू बालबर्नी को कप्तान बनाया गया है। स्पिनर मैथ्यूज हम्फ्रीज और गेविन होए को भी टीम में शामिल किया गया है।

व्हाइट ने ICC के हवाले से कहा, हम्फ्रीज ने श्रीलंका में अपना टेस्ट डेब्यू किया और उपमहाद्वीप में अच्छे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना उनके लिए मुश्किल था। वह खुद स्वीकार करेंगे कि वह फॉर्म में गिरावट और शायद आत्मविश्वास में कमी के दौर से गुजरे, लेकिन उन्होंने वापसी करने के लिए बहुत मेहनत की है।’

हम्फ्रीज होए पर थी सेलेक्टर्स की नजर

व्हाइट ने आगे कहा, ‘होए एक प्रतिभाशाली लेग स्पिनर हैं और गेंद को दोनों तरफ स्पिन करने की उनकी क्षमता हमें विकेट दिलाने में मदद करती है। फिर से, वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो कुछ समय से नजर में हैं और तीनों प्रारूपों में खेल सकता है।

अफगानिस्तान को हराकर रचा था इतिहास

गौरतलब हो कि इस साल मार्च में आयरलैंड ने इतिहास रच दिया, जब उन्होंने पूर्ण टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त करने के बाद से अपनी पहली जीत दर्ज की। आयरलैंड ने संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ यह उत्तरी आयरलैंड में आयोजित होने वाला पहला टेस्ट होगा और लगभग सात वर्षों में उनका दूसरा घरेलू टेस्ट होगा। टेस्ट मैच 25 से 29 जुलाई तक बेलफास्ट में खेला जाएगा।

आयरलैंड टेस्ट टीम

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गेविन होए, ग्राहम ह्यूम, मैथ्यू हम्फ्रीज, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, जेम्स मैककॉलम, पीजे मूर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकन टकर और क्रेग यंग।

Back to top button