राष्ट्रीय अवसंरचना वित्तपोषण और विकास बैंक में 37 एनालिस्ट की सरकारी नौकरियां, आवेदन 30 जुलाई तक

 भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की अवसंरचना वित्तपोषण इकाई राष्ट्रीय अवसंरचना वित्तपोषण और विकास बैंक (NaBFID) ने विभिन्न विभागों में नियमित आधार पर एनालिस्ट ग्रेड के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू कर दी है। लेंडिंग ऑपरेशंस, रिस्क मैनेजमेंट, एचआर, आइटी एण्ड ऑपरेशंस, स्ट्रेटेजिक डेवेलपमेंट एण्ड पार्टनरशिप, आदि स्ट्रीम में कुल 37 पदों पर भर्ती (NaBFID Recruitment 2024) की जानी है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 30 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं।

NaBFID Recruitment 2024: कहां और कैसे करें आवेदन?

NaBFID द्वारा विज्ञापित एनालिस्ट ग्रेड के पदों पर भर्ती (NaBFID Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, nabfid.org के करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित ऑनलाइन आवेदन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर अपना पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन के दौरान निर्धारित शुल्क 800 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जातियों (SC), अनुसूचित जनजातियों (ST) और दिव्यांगों के लिए शुल्क 100 रुपये ही है।

NaBFID Recruitment 2024: कौन सकता है आवेदन?

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को विभाग से सम्बन्धित निर्धारित स्ट्रीम में पीजी डिग्री/डिप्लोमा, सीए, आइसीडब्ल्यूए, सीएफए, एमसीए, एमटेक, एमई, आदि उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2024 को 21 वर्ष से कम तथा 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी, जो कि केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार होगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (NaBFID Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

Back to top button