किनारे पर लोगों के साथ चिल करने आ गई थी सील, लोगों ने भी दिया उसका साथ

सुमंदर के किनारे पर कोई जानवर अगर बह कर आ जाए तो वहां के लोगों में हलचल दिख ही जाती है. कई बार यह जानवर लोगों को आकर्षण का केंद्र बन जाता है तो कई बार लोग डर के मारे उससे दूर हो जाते हैं. लेकिन एक वायरल वीडियो में जब एक सी लायन यानी सील समुद्र के किनारे बीच पर पहुंचता है तो लोगों की प्रतिक्रिया मिली जुली रही. जहां कुछ लोग उससे दूर होते दिखे तो कई लोगों ने अलग ही तरह से रिएक्ट किया.

वीडियो में  सफेद रेत वाले एक व्यस्त बीच पर समुद्र में से एक सील किनारे पर लुढ़कता सा आता दिखता है और फिर वह चल कर रेत की ओर आने लगता है. पहले तो पास खड़े लोग उससे दूर जाने लगते है. लेकिन जल्दी ही लोग ऐसे ही बर्ताव करने लगते हैं ऐसे पास से कोई इंसान ही गुजर रहा हो.  वहीं कुछ लोग उसी सील का वीडियो बनाने लगते हैं.

यह सील भी आराम से चलता हुआ थोड़ी देर रेत पर चल कर एक जगह बैठ जाता है और फिर लोटने लगता है और लेट कर दूसरों की तरह चिल करने लगता है. धीरे धीरे उसका वीडियो बनाने वालों की संख्या बढ़ने लगती है.

इंस्टाग्राम पर pubity अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को 20 लाख लोगों ने देखा है. इसके कैपशन में लिखा है, “जिस तरह से कुछ लोगों ने इसे प्यार किया है, कुछ लोग डर गए हैं.” एक यूजर ने कमेंट में लिखा, “वह वाकई में क्यूट है और मजे ले रहा है.” दूसरे ने कहा, “हैरानी की बात ये कि दूसरे भी उसी के मुताबिक काम कर रहे हैं.”

Back to top button