सुशील मोदी के निधन पर लालू यादव दुखी, कहा- ‘विगत 51-52 वर्षों से हमारे मित्र रहे…’

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) का 72 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। वो पिछले कुछ समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। भाजपा के दिग्गज नेता के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर पैदा हो गई है। वहीं, उनके निधन पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) ने भी उन्हें विनम्र श्रद्धांजली दी है।

‘वे एक जुझारू, समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे’
लालू यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट “एक्स” पर लिखा,”पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के समय यानि विगत 51-52 वर्षों से हमारे मित्र भाई सुशील मोदी के निधन का अति दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। वे एक जुझारू, समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे। ईश्वर दिवगंत आत्मा को चिरशांति तथा परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।” बता दें कि सुशील मोदी ने खुद पिछले महीने 03 अप्रैल को सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर बताया था कि वह पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने लिखा था, “अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है। लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा। पीएम को सब कुछ बता दिया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित।

गौरतलब है कि 05 जनवरी 1952 को पटना में जन्में सुशील कुमार मोदी पिछले साढ़े तीन दशक से बिहार की राजनीति पर छाए रहे और विधानसभा , विधान परिषद , लोकसभा और राज्यसभा यानी चारों सदनों का प्रतिनिधित्व किया। वे करीब 13 वर्षों तक बिहार के उपमुख्यमंत्री भी रहे।

Back to top button