सांवली रंगत है, तो मेकअप करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

इंडिया में सांवली रंगत को हर तरह से परफेक्ट माना जाता है, जो व्हाइट और डार्क से बीच का स्किन टोन होता है। ये स्किन टोन बहुत ही अट्रैक्टिव होती है और मेकअप के बाद तो और भी ज्यादा खूबसूरत लगती है, लेकिन इसके लिए आपको मेेकअप के कुछ जरूरी टिप्स और हैक्स के बारे में पता होना चाहिए। वरना खूबसूरत बढ़ने की जगह बिगड़ सकती है। आइए जान लेते हैं सांवली स्किन टोन के लिए कुछ ऐसे ही ब्यूटी हैक्स के बारे में।

  1. वार्म टोन्ड कंसीलर लगाएं
    सावंली रंगत वालोंको हमेशा वार्म-टोन्ड कंसीलर का इस्तेमाल करना चाहिए, जो आपकी स्किन के कलर से थोड़ा डार्क हो। इससे स्किन पर नजर आने वाले दाग- धब्बों, चोट- पिंपल के निशान को आसानी से कवर किया जा सकता है।
  2. वॉटर-बेस्ड फाउंडेशन होता है बेस्ट
    अगर आपका रंग सांवला है, तो वॉटर-बेस्ड फाउंडेशन हर तरह से आपके लिए है बेस्ट। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो तो जाहिर सी बात है आप उसे और ज्यादा ऑयली नहीं दिखाना चाहेंगी। इस वजह से ही वॉटर बेस्ट फाउंडेशन होते हैं बेस्ट।
  3. वार्म कलर का आईशैडो
    व्हीटिश कलर वाली महिलाओं को आईशैडो में भी वार्म कलर ही चुनने चाहिए, जैसे कि ब्राउन या दूसरे न्यूड शेड्स। स्मोकी आई मेकअप कर रही हैं, तो इसमें भी डार्क शेड्स का ही इस्तेमाल करें। कहीं से भी आपके लुक को कम नहीं करेगा।
  4. डार्क शेड की लिपस्टिक
    सांवली रंगत वाली महिलाओं को लाइट शेड की लिपस्टिक अवॉयड करनी चाहिए, क्योंकि ये स्किन टोन पर बहुत ही अजीब लगती है। इसकी जगह डार्क शेड आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेगी। वाइन और ब्राउन शेड्स बेहद सुंदर लगते हैं।
  5. सही ब्लश चुनें
    सांवली- सलौनी रंगत है, तो ऐसा न सोचें कि ब्लश कहां ही आपके चेहरे पर पता चलने वाला है, बल्कि ये आपको लुक को और इन्हैंस करने का काम करेगा, लेकिन हां स्किन से एकदम अलग कलर का ब्लश चुनने की जगह नेचुरल रखें।
Back to top button