भाजपा की केंद्र सरकार ने कई दावे किए लेकिन कोई भी प्रमाण नहीं दिया: Digvijaya Singh

 जम्मू-कश्मीर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने कई दावे किए लेकिन कोई भी प्रमाण नहीं दिया। जम्मू के सतवारी चौक में भारत जोड़ो जात्रा के दौरान बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा केवल झूठ पर राज कर रही है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी ना संसद में पेश की गई और ना ही सार्वजनिक की गई।

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि भाजपा की सरकार केवल हिंदू-मुसलमान में नफरत फैला रही है और कोई काम नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि सरकार यहां का कोई भी काम नहीं कराना चाहती, यहां की समस्या का निदान नहीं करना चाहती। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा समस्या कायम रखना चाहती है ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म बनती रहे।

दिग्विजय सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पुलवामा की घटना सरकार की चूक है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह पता है कि पुलवामा एक संवेदनशील इलाका है, फिर सैनिकों को हवाई जहाज से कश्मीर क्यों नहीं भेजा गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने जानकर ऐसा किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि हर गाड़ी की चेकिंग होती है तो फिर स्कॉर्पियो गाड़ी की जांच क्यों नहीं हुई, जिसके टकराने से 40 जवान शहीद हो गए। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीते दिन मध्य प्रदेश के सिंगरौली में राहुल गांधी पर हमला बोला था। राजनाथ सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के जरिए देश में नफरत फैले होने की बात कहकर भारत की छवि खराब करने और बदनाम करने का काम कर रहे हैं। राजनाथ के इन आरोपों पर अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह को नफरत का पता लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ के भाषण सुनने चाहिए। 

Back to top button