सावधान: RELIANCE JIO के नाम पर हो रही ठगी, बचने के लिए जरुर पढ़ें ये खबर

हाल ही में टेलीकॉम इंडस्ट्री में क्रांती लाने वाले रिलायंस जियो को लेकर खबरे आई थीं कि अब ये कंपनी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन के जैसे ही जियोकॉइन लॉन्च करने की तैयारी में है, लेकिन इन खबरों का फायदा उठाते हुए जियोकॉइन के नाम से पहले ही कुछ फर्जी वेबसाइट बना ली गई हैं जिससे ठगी का काम जोरो पर है।

सावधान: RELIANCE JIO के नाम पर हो रही ठगी, बचने के लिए जरुर पढ़ें ये खबर

 

बता दें कि फर्जी वेबसाइट पर रिलायंस जियो का लोगो और यूआरएल reliance-jiocoin.com के साथ फेक वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगने की कोशिश की जा रही है। लेकिन आप सावधान हो जाएं ये वेबसाइट आपकी महत्वपूर्ण जानकारियां चुरा सकती है। इस फेक वेबसाइट में बताया गया है कि जियो कॉइन का लॉन्च प्राइस 100 रुपए प्रति कॉइन है। इसमें एक लिंक देकर ये भी दावा किया गया है कि 31 जनवरी 2018 से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले को फ्री में जियोकॉइन मिलेगा। इस वेबसाइट के होमपेज पर नाम, ई-मेल और पासवर्ड दर्ज करने के बाद रजिस्टर करने का ऑप्शन दिया गया है, लेकिन जब आप इस वेबसाइट पर रजिस्टर करने जाएंगे तो रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद भी वेबसाइट नहीं खुल रही है।

हर भारतीय को पता होना चाहिए गणतंत्र दिवस से जुड़ी ये बातें, क्या आपको पता है?

 

 

 

इस बारे में रिलायंस जियो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि जियोकॉइन की खबर पूरी तरह से फर्जी है। ऐसी किसी भी खबर पर विश्वास न करें। अगर आपके पास ऐसा कोई भी मैसेज आता है तो इससे आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। इसलिए इस फेक वेबसाइट से सावधान रहें। गौरतलब है कि अभी तक जियोकॉइन लॉन्च के बारे में जियो की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया था। ऐसे में अभी भी इस बात पर संशय बना हुआ है कि रिलायंस जियो की तरफ से किसी तरह की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च होगी या नहीं। बहरहाल, आजकल व्हाट्सएप पर भी जियोकॉइन लॉन्च होने के मैसेज काफी वायरल हो रहे हैं।

 

Back to top button