27 अप्रैल दिन गुरुवार का पंचांग: जानिए कैसी रहेगी आज आपके सितारों की दशा

◆आज का पञ्चांग◆

।आप सबका मंगल हो 27 अप्रैल दिन गुरुवार।

27 अप्रैल दिन गुरुवार का पंचांग: जानिए कैसी रहेगी आज आपके सितारों की दशा ऋतु-बसंत
माह-वैशाख
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय:-05:34
सूर्यास्त:-06:26
राहू काल(अशुभ समय)दोपहर
01:30से 03:00बजे तक
तिथि:-प्रतिपदा
पक्ष:-शुक्ल
दिशाशूल-दक्षिण

।।आज का राशिफल।।

(चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, कू, अ )

मेष( Aries): आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में लोग आपको महत्व देंगे। फाइनैंस से संबंधित कोई अच्छी डील हो सकती है। लेकिन लेने – देन करते वक्त सावधानी बरतें। आज के दिन की सफलता के लिए विष्णु शिव मंदिर मे किसी ग़रीब कन्या को मीठा परांठा खिलाये ।

सुझाव:- आप दो मुखी रुद्राक्ष धारण करें लाभ होगा।
शुभरंग:-नारंगी

( व, वी, वू, वे, वो, ओ, उ, ए, इ )

वृष(Taurus): हर तरह के संवाद के लिहाज से दिन अच्छा है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।आज न आप अपने भेद किसी को बताएं और न किसी और की भेदपूर्ण या निजी बात पर अपनी ओर से कोई टीका-टिप्पणी करें।आज के दिन की सफलता के लिए हरे मूंग पानी मे भिगो कर गाय को खिलाये ।

सुझाव:- आप चार मुखी रुद्राक्ष धारण करें आपका मंगल होगा।
शुभरंग:-हल्का लाल

(क, की, कू, के, को, घ, हा, छ )

मिथुन(Gemini): आज  किसी एक्सपीरियंस्ड शख्स से फायदा होगा। पढ़ाई – लिखाई में मन लगाना आसान होगा। किसी से छोटी – सी मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मीटिंग में बदल सकती है।  आज के दिन की सफलता के लिए भगवान गणेश जी को दूर्वा चढ़ा कर दिन की शुरुआत करे

सुझाव:- आप पांच मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:- चॉकलेटी

( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो )

कर्क(Cancer):  आज आप अपने कामकाज के पुराने तौर – तरीकों को बदलने की कोशिश करे । अच्छा यही रहेगा कि जो चीज जैसी है , उसे वैसी ही रहने दें।ध्यान रखे अपनी बात पर अड़े रहना अच्छी बात नहीं है। अपनी समझ पर अपनी योग्यता पर विश्वास करें।आज के दिन की सफलता के लिए मोगरे के पुष्प शिव मन्दिर मे चढ़ाये  |

सुझाव:- आप छ मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:-समुद्रिहरा

( म, मी, मू, में, मो, टा, टि, टू, टे )

सिंह(Leo): आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।आज  पहले से प्लान किए गए काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। लेन – देन के काम और सरकारी मामलों में फुर्ती से काम लें , तो फायदा हो सकता है। के दिन की सफलता के लिए भगवान सूर्य को गुड़ जल  से अर्ध्य प्रदान करे ।

सुझाव:- आप नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:- बादामी

(प, पी, पू, पे, पो, ष, म, टो, ठ )

कन्या(Virgo):  आज आपकी विनम्रता और आपकी व्यवहारकुशलता शुभ फल देगी।आज हर क्षेत्र मे सफलता मिलेगी। नई योजनाएं बनेंगी। कामकाज में सुधार होगा।  खर्च अधिक होगा, लेकिन उतनी ही पूर्ति भी हो जाएगी। आज  के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को दवाईओ का दान करे  ।

सुझाव:-आप तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें लाभ होगा।
शुभरंग:- गुलाबी

(रा, री, रु ,रे, रो, ता, ती ,तू, ते, तो )

तुला(Libra):  आज  कामकाज में टेंशन रहेगा। आप अपने काम से ही सरोकार रखें, और स्वयं को प्रसन्न बनाए रखने की भी कोशिश करें।आज ज्यादा रिस्क लेना ठीक नहीं होगा। सीनियर्स के साथ ज्यादा बहसबाजी न हो , इस बात का ध्यान रखें।आज के दिन की सफलता के लिए सालिग्राम  पर पंचामृत से अभिषेक करे ।

सुझाव:- आप दो मुखी रुद्राक्ष धरण करें लाभ होगा।
शुभरंग:-आसमानी

(न, नी, नू, ने, नो, तो, या, यी, यू )

वृश्चिक(Scorpio): आज अपने कामों को पूरा करने की जल्दी रहेगी। इनकम का नया सोर्स मिलेगा , जिसका पूरा फायदा उठाएं। आज आप समझदारी से काम लें, तो नौकरी-धंधे में बड़ी तरक्की का रास्ता खुल सकता है। आज   के दिन की सफलता के लिए विष्णु मंदिर मे लड्डू का भोग लगाये ।

सुझाव:- आप पाँच मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:- केसरिया

( ये,यो, भ,भी, भू, ध, फ़, ढ, भे )

धनु(Sagittarius):  आज का दिन आपको राहत देगा। अटका पैसा मिलेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। आज आपकी दैनिक आय बढ़ेगी। दिन भर व्यस्तता रहेगी। अधिकारी आपकी बातों को महत्व देगें। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलेगा।आज  के दिन की सफलता के लिए कन्या को लिखने की सामग्री का दान करे ।

सुझाव:- आप सात मुखी रुद्राक्ष धरण करें आपका मंगल होगा।
शुभरंग:- नीला

(भे, भो, जा, जी, जू ,जे , जो ,खू, खे, खो,खी)

मकर(Capricorn): आज का दिन काफी प्रॉडक्टिव है। ठीक टाइम पर उठाए गए कदम और लिए गए फैसले फायदेमंद साबित होंगे | आज आप नौकरी -व्यापार क्षेत्र मे सफलता प्राप्त होगी | आज ज्यादा आक्रामक या उग्र ना हो ,विवाद हो सकता है ।आज के दिन कि सफलता के लिये चीटियों को आटा खिलाये  ।

सुझाव:- आप बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:-फिरोजी

( सा, सी, शू, से,सो, गा, गे, गो, दा )

कुंभ(Aquarius):  आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी।आज आपको अपने चारों ओर छाए वातावरण में अपनी अहमियत दिखाने का मौका मिलेगा ।आपकी सकारात्मकता समय को भी सकारात्मक बनाए रखेगी। आज  के दिन कि सफलता के लिये माता के मंदिर मे शुद्ध घी का दान करे ।

सुझाव:-आज आप नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें आपका मंगल होगा।
शुभ रंग:- हरा

(दे, दो, दी, दू, चा, ची, थ,झ )

मीन(Pisces):  आज  चुनौतीपूर्ण स्थितियां आपको दिन भर व्यस्त बनाए रखेंगी। आज आप अपने बिजनेस या करियर में उलझें रहेंगे।नौकरी और बिजनेस में अचानक निर्णय लेना पड़ सकते हैं। व्यर्थ धन खर्च होगा।आज  के दिन कि सफलता के लिये केसर का तिलक लागए ।

सुझाव:-आप सात मुखी रुद्राक्ष धारण करेंआपका मंगल होगा।
शुभरंग:-पिला

●आज के दिन का विशेष महत्व●

1 आज वैशाख माह शुक्लपक्ष प्रतिपदा तिथि है।
2 आज महर्षि पाराशर जयंती है।

★प्रेरणा दाई चौपाई★

जाकर नाम सुनत सुभ होई।
मोरे गृह आवा प्रभु सोई ।।

अर्थ:- गोस्वामी तुलसीदास जी श्री मानस जी मे वर्णित करते है कि जिस आदि ब्रम्ह के नाम सुनने मात्र से मंगल हों जाता है वे मेरे घर पुत्र रूप में स्वयं आये है।ये महाराज दशरथ जी के भाव प्रभू श्री राम के प्रति है।
“अस्तु ईश्वर सच्ची श्रद्धा पर निर्गुण से सगुण होता है।”

◆इति शुभम ◆

।।आचार्य स्वामी विवेकानंद।।
।।श्री अयोध्या धाम।।
।।श्री रामकथा, श्रीमद्भागवत कथा व्यास व ज्योतिर्विद।।
संपर्क सूत्र:-9044741252

Back to top button