62 सीटों पर ‘आप’ ने लहराया जीत का परचम, दिल्ली में केजरीवाल की हैट्रिक

दिल्ली में आम आदमी पार्टी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. मंगलवार को घोषित हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला. आप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 62 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी ने 8 सीट पर कब्जा जमाया. वहीं कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल पाया.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ऐसी सुनामी चली कि हर कोई हैरान रह गया. बीजेपी अधिकतर सीटें उत्तर पूर्व और पूर्वी जिले में ही जीत पाई. 2015 के बाद इस लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली. दूसरी बार जीरो सीट मिलने के बाद दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए 11 फरवरी दोहरी खुशी का दिन बन गया. एक तो तीसरी बार जनता ने उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया और उनकी मंगलवार को ही उनकी पत्नी का जन्मदिन था. एक पत्नी को इससे बेहतर और बेशकीमती तोहफा और क्या मिल सकता था.

यह भी पढ़ें: निर्भया के माता-पिता पहुंचे कोर्ट, नया डेथ वारंट जारी करने की मांग

जैसे-जैसे आम आदमी पार्टी सीटों की सीढ़ियों पर चढ़ती गई, बधाइयों का तांता लगना शुरू हो गया. कार्यकर्ता नारेबाजी और आतिशबाजी करने लगे. जीत के बाद अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा और आतिशी ने रोड शो भी किया. नई दिल्ली सीट से 21 हजार 697 वोटों से जीतने वाले सीएम केजरीवाल ने पार्टी हेडक्वॉटर्स में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जनता को धन्यवाद दिया.

‘ये नई राजनीति की शुरुआत’

उन्होंने कहा, ये जीत उन लोगों की है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा समझकर वोट दिया. यह एक नई तरह की राजनीति की शुरुआत है. यह अच्छा संकेत है. उन्होंने कहा, दिल्ली वालों गजब कर दिया आप लोगों ने…आई लव यू. इस दौरान सीएम केजरीवाल बीजेपी पर चुटकी लेना भी नहीं भूले. उन्होंने कहा, यह भगवान हनुमान का दिन है, जिन्होंने दिल्ली की जनता को आशीर्वाद दिया है. हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें अगले 5 साल सही रास्ता दिखाएं. केजरीवाल को बधाई देने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मनोज तिवारी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे, प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत तमाम बड़े नेता शामिल थे.

Back to top button