60,000 से अधिक कर्मचारी वीआरएस के लिये आवेदन कर चुके BSNL और MTNL के

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के 60,000 से अधिक कर्मचारी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के लिये आवेदन कर चुके हैं. दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वीआरएस का विकल्प चुनने वाले कर्मचारियों में अकेले बीएसएनएल के कर्मचारियों की संख्या 57,000 से अधिक है.

बीएसएनएल ने कहा, “स्कीम के तहत स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पाने के विकल्प चार नवंबर से तीन दिसंबर तक खुले रहेंगे और इस योजना के तहत स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की प्रभावी तिथि 31 जनवरी, 2020 होगी.”

बीएसएनएल ने अपने कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) पेश की है. बीएसएनएल ने अपने सर्कल प्रमुखों को सभी अधिकारियों तक इस स्कीम को पहुंचाने के लिए कहा है.

कंपनी ने अपने सर्कल प्रमुखों से बातचीत में कहा, “केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय के अनुपालन में और दूरसंचार विभाग (डीओटी) द्वारा अवगत कराया गया है कि बीएसएनएल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना-2019 सभी अधिकारियों को प्रसारित की जा रही है. कर्मचारियों को विकल्प के रूप इस स्कीम को चुनने के लिए आमंत्रित किया गया है.”

Back to top button