6 गेंदों ने पलट दिया मैच का पासा और क्रुणाल पांड्या बन गए ‘हीरो’, देखें

- in खेल

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में शुक्रवार (4 मई) को मुंबई और पंजाब के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा. मुंबई ने इस मैच में पंजाब को 6 विकेट से मात देकर एक जरुरी जीत हासिल की. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हुए इस मैच में मुंबई के खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए ना केवल जीत दिलाई बल्कि टीम के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को भी बचाए रखा. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी के उतरी पंजाब 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना सकी. इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी मुंबई ने एक ओवर पहले ही टारगेट को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 6 गेंदों ने पलट दिया मैच का पासा और क्रुणाल पांड्या बन गए 'हीरो', देखें

 17 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 139 रन था. अब मुंबई को मैच जीतने के लिए 18 गेंदों में 36 रनों की जरुरत थी. इन-फॉर्म बल्लेबाज के आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा चुकी थी. टीम को हार्दिक पांड्या से उम्मीदें थीं, लेकिन पांड्या ने एक बार फिर अपनी टीम को निराश किया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने मोर्चा संभाला. 

18वां ओवर डालने के लिए पंजाब ने मार्कस स्टोइनिस को उतारा. कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर में रोहित और क्रुणाल ने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की और मैच का रुख पलट कर रख दिया. 

इस ओवर में रोहित और क्रुणाल ने 20 रन बनाए और मुंबई को जीत दिलाई. मार्कस स्टोइनिस का यह ओवर पंजाब पर कुछ इस तरह भारी पड़ा. 

IPL 2018: मुंबई और पंजाब के बीच मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा बने एकलौते…

17.1 : स्टोइनिस ने क्रुणाल पांड्या को गेंद डाली. अच्छी लेंथ की इस गेंद पर एक रन मिला. जहां मुंबई को चौके-छक्कों की जरुरत थी तो वहीं पंजाब को विकेट की. 

17.2 : रोहित शर्मा ने स्टोइनिस की गेंद को बाउंड्री पार भेजा और शानदार चौका जड़ा. रोहित शर्मा का यह चौका ऐसा था जैसे वह नेट प्रैक्टिस करने वाले गेंदबाजों के खिलाफ आराम से खेलते हैं. 

17.3 : स्टोइनिस की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने एक रन लिया. 

17.4 : क्रुणाल पांड्या ने स्टोइनिस की चौथी गेंद पर शानदार चौका जड़ा. 

17.5 : स्टोइनिस की पांचवीं गेंद पर भी क्रुणाल पांड्या ने चौका जड़ा. 

17.6 : इस ओवर की आखिरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने स्टोइनिस को शानदार छक्का जड़ा. इस ओवर में क्रुणाल पांड्या ने 2 चौके और 1 छक्का और रोहित शर्मा के एक चौके ने मैच का पासा पलट दिया. अब मुंबई को जीतने के लिए 12 गेंदों में 18 रनों की जरुरत थी. रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या फॉर्म में थे तो उन्हें रोक पाना बेहद मुश्किल था. 

इस मैच ने आखिरी तीन ओवर में रोमांचक रुख अख्तियार कर लिया था. मुंबई ने इन ओवरों में 50 रन ठोके और पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली. कप्तान रोहित शर्मा 24 और क्रुणाल पांड्या 31 रन बनाकर नाबाद लौटे. अब आखिरी जो ओवर में जीत के लिए सिर्फ 18 रनों की जरुरत थी, लेकिन क्रुणाल पांड्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने मुंबई को एक ओवर पहले ही जीत दिला दी. 

मैच का 19वां ओवर एंड्रयू ट्राई के फेंका. इस ओवर में क्रुणाल पांड्या ने 1 छक्का और दो चौके जड़े. क्रुणाल ने महज 12 गेंदों पर नाबाद 31 रन जड़कर मैच का पासा पलट दिया और जीत को पंजाब से छीनकर मुंबई की झोली में डाल दिया.

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एलीना स्वितोलीना ने जीता इटैलियन ओपन

दिल्ली:  इटैलियन ओपन के फाइनल में युक्रेन की टेनिस