6 मई 2019 का राशिफल: इन राशियों के जीवन में आ सकता है बड़ा संकट

मेष राशि – आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे । छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है । खासतौर पर साइंस के छात्रों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा । माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे । आज काम में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ की संभावना बन रही है, जिससे आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा । आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए किसी ट्रिप का प्लान बनायेंगे । शिवलिंग पर जल अर्पित करें, धन लाभ होंगे । 9 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: आज शनि की से कृपा से खिल उठेगा इन राशियों का भाग्य

वृष राशि – आज आय के नए स्रोत सामने आयेंगे । ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा । दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी । सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिन बेहतरीन रहेगा । आपको लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे । आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा । किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा । कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी । शिव जी को प्रणाम करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी ।  

मिथुन राशि – आज दोस्त आपसे किसी काम के लिए मदद मांग सकते हैं । परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी । किसी नयी तकनीक से आपके व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है । उत्पादन कार्य तेज गति से पूरा होगा। आज अपने पार्टनर के साथ डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे ।  आपको संतान सुख का भी लाभ मिलेगा । संगीत से जुड़े हैं, तो किसी बड़ी जगह परफॉर्मॆंस करने का मौका मिलेगा । मंदिर में मिश्री दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा । 

कर्क राशि – आज आपको ऑफिस में अपने आसपास के लोगों से संभलकर रहने की जरूरत है । कुछ लोग आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं । आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे । ये बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेंगे । बिजनेस में आपको विरोधियों से बचकर रहना चाहिए । खुद को फिट रखने के लिए आपको योग करना चाहिए । आपके प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी । शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा । 

सिंह राशि – आज आप अपना ध्यान किसी नए काम की ओर लगायेंगे । करियर के मामले में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं । आज सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है । आपको फ़ास्ट फ़ूड खाने से बचना चाहिए । बिजनेस में नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा । किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए । घर वालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है । ब्राह्मण को कुछ दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी । 

कन्या राशि – आज आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके करियर के लिए मददगार रहेंगे । आप परिवार वालों की इच्छा पूरी करेंगे। आपको अपने हर काम में सफलता मिलेगी । आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे । आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल भी मिल सकते हैं । जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बरकरार रहेगी । आज आपको किसी शादी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा । शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी ।

तुला राशि – आज इनकम के नए सोर्स प्राप्त होंगे । आपको व्यापार में उम्मीद से कुछ कम ही लाभ होगा । आपको साथ काम करनेवालों से सहयोग नहीं मिल पायेगा । आपको अपने घर के काम में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा । आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे । आज ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है । बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए । माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी समस्याओं का समाधान निकलेगा । 

वृश्चिक राशि – आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी । ऑफिस में कोई नया काम मिलेगा, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे । शाम को परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में समय बितायेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा । माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान करेंगे । आपका प्लान सफल रहेगा । मैनेजर पोस्ट के लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा । काम में सफलता मिलेगी । कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में अपने सीनियर से प्रोत्साहन मिलेगा । शिवलिंग पर तिल चढ़ाएं, आपका दिन अच्छा रहेगा । 

धनु राशि – आज किसी काम के सिलसिले में यात्रा फायदेमंद रहेगी । समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा । आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी । आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे । आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे । ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे । जो लोग मार्केटिंग की फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आज अच्छे क्लांइट मिलेंगे । कुल मिलाकर दिन उत्तम रहेगा । चि़ड़ियों को बाजरा खिलाएं, आपकी यात्रा सुखद रहेगी । 

मकर राशि – आज कारोबार से जुड़े कुछ जरूरी काम पूरे होने की संभावना है । आस-पास के लोगों से कुछ नई बात सीखेंगे । जीवनसाथी की अपेक्षाएं पूरी हो सकती हैं । आपको अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाये रखने की जरूरत है । मित्रों से मिलने उनके घर जा सकते हैं। आपकी दोस्ती और भी अधिक मजबूत होगी । आज आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बनेंगे । समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । साथ ही आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, रिश्ते मजबूत होंगे । 

कुंभ राशि – आज जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगे । कार्यक्षेत्र में लोगों से पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा । आज इनकम के नए रास्ते खुलेंगे । बच्चे माता-पिता के साथ मंदिर जायेंगे। इस राशि के बायोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा । आज किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी । आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी । मंदिर में चावल दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे । 

मीन राशि – आज जरूरी काम में आपको भाई-बहन का सपोर्ट मिलेगा । आज आप परिवार वालों के साथ कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे । आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे । करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। हर जगह आपकी प्रशंसा होगी । बिजनेस के लिहाज से की गई यात्राएं आपके लिये लाभकारी होगी । आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी । आज आपको मेहनत का पूरा नतीजा मिलेगा। मंदिर में भगवान को फूल चढ़ाएं, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी । 

Back to top button