अहमदाबाद में आज रात से 57 घंटे का कर्फ्यू, जानें क्या हैं नए नियम

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस (Covid-19 Ahmedabad) संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इस बीच, एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मौजूदा हालात के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से माध्यमिक स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर रोक लगा दी है।

Ujjawal Prabhat Android App Download

अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार (20 नवंबर) रात नौ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा, जो सोमवार (23) सुबह छह बजे तक जारी रहेगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि इस ‘पूर्ण कर्फ्यू’ के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी।

गुप्ता को गुजरात सरकार ने विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया है और उनका काम अहमदाबाद नगर पालिका के कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी कामकाज की निगरानी करना है। गुप्ता ने शाम को घोषणा की थी कि शुक्रवार (20 नवंबर) से अगले आदेश तक रोजाना रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि इसके कुछ घंटों बाद ही गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक ‘पूर्ण कर्फ्यू’ लागू होगा ।उन्होंने स्पष्ट किया कि रात्रि कर्फ्यू शहर में सोमवार रात नौ बजे से प्रभावी होगा।

अब आवाज से होगी कोरोना की जांच, टेस्टिंग के लिए एक नई तकनीक का इस्तेमाल…

बता दें गुजरात में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1,340 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या गुरुवार को बढ़कर 1,92,982 हो गयी, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी, इस दौरान 1,113 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य में सात और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 3,830 हो गयी।

विज्ञप्ति के अनुसार 1,113 रोगियों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, राज्य में अब तक 1,76,475 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 54,900 से अधिक परीक्षण किए गए। राज्य में अब तक 70.33 लाख से अधिक परीक्षण किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button