दिल्ली: पकड़ी गई 50 करोड़ की पार्टी ड्रग मेफोड्रोन, तस्कर निकला इंटरनेशनल एथलीट

दिल्ली में पुलिस ने पार्टी ड्रग मेफोड्रोन की एक बड़ी खेप बरामद की है. ये ड्रग तस्करी करके दिल्ली में लाई गई थी. जिसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस संबंध में तीन शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनमें एक इंटरनेशनल एथलीट भी शामिल है.दिल्ली: पकड़ी गई 50 करोड़ की पार्टी ड्रग, तस्कर निकला इंटरनेशनल एथलीटस्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने इस ड्रग रैकेट का खुलासा करते हुए बताया कि इन तस्करों की भनक दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास पुलिस को मिली. तभी स्पेशल सेल की टीम हरकत में आ गई. और तीन आरोपियों को धर दबोचा. तलाशी के दौरान इनके पास से 25 किलो से ज्यादा पार्टी ड्रग्स बरामद की गई.

डीसीपी के मुताबिक पकड़े गए तस्करों की पहचान अमनदीप, हरप्रीत सिंह और हरमीत सरनाम के रूप में हुई है. पकड़ी गई ड्रग मेफोड्रोन है, जिसे म्याऊं-म्याऊं के नाम से भी जाना जाता है. तीनों तस्कर यूके और यूएई के रास्ते शिप से ड्रग को मुंबई लाए थे. ताकि किसी को इन पर शक न हो.

इसके बाद मुंबई से ये ड्रग्स ट्रेन में छिपाकर राज्धानी दिल्ली में लाई गई. जहां से इसकी सप्लाई आगे मुंबई, पंजाब और फिर से विदेशों में की जानी थी. इस ड्रग के छोटे कंसाइनमेंट बना कर आगे सप्लाई किया जाना था. इस ड्रग की रेव पार्टियों में खासी डिमांड रहती है.

डीसीपी ने खुलासा करते हुए बताया कि पकड़ा गया तस्कर हरप्रीत एक इंटरनेशनल एथलीट है. कई बड़े ईवेंटस् में वह भारत की तरफ से खेल चुका है. उसने कई मेडल्स भी हासिल किए हैं. यहां तक कि वह कॉमनवेल्थ गेम्स में भी मेडल जीत चुका है.

पुलिस के मुताबिक इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा है. इसकी एक ग्राम की पुडिया 15 से 20 हजार रुपये में बेची जाती है. बरामद की गई ड्रग की कीमत करीब पचास करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Back to top button