31 दिसंबर की रात चुपके से कर दें ये काम, 2020 में पूरे साल रहेंगे मालामाल

साल 2019 के अलविदा होने में अब कुछ घंटे ही शेष हैं। ज्योतिष नजरिए से सभी जातकों के लिए नया साल कुछ न कुछ लाता है। ऐसे में साल 2020 को सुखद और सफल बनाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में एक बेहद खास उपाय बताया गया है। जिसका पालन करने से पूरे साल परेशानियां कम होती है और अच्छे समाचार मिलते हैं।

आपको बता दें कि आज पूरा दिन पार करके देर रात 02:45 पर चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति होगी। चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की ये युति बड़ी ही शुभ है। दरअसल आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से आठवां पुष्य नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में आता है। इस नक्षत्र के दौरान शुभ कार्य करने से सफलता मिलती है।

वहीं इसके साथ ही इस नक्षत्र में सोने-चांदी आदि सामान की खरीददारी करना भी बड़ा ही शुभ होता है। पुष्य का अर्थ ही होता है- पोषण करने वाला। अतः इस नक्षत्र में जो भी कार्य या उपाय किये जायें, वो फलते-फूलते जरूर हैं और आज के दिन पुष्य नक्षत्र में चंद्रमा की युति से आपको और भी शुभ फल प्राप्त होंगे।

वहीं अब बात करते हैं उस खास उपाय की जो आपको आज यानी 31 दिसंबर की रात बिना किसी को बताए हुए करना है। दरअसल आप एक ऐसा सिक्‍का जरूर रख लें जिसपर मां वैष्‍णों देवी का चित्र बना हुआ हो। ये काम आपको रात के 12 बजे से पहले समाप्‍त कर लेना है। अब इस सिक्‍के को आप एक लाल कपड़े पर रखें और उसकी पूजा करें।

इसके बाद इस सिक्‍के के सामने आप मां वैष्‍णों की चालीसा का पाठ करें और अपने लिए अगले साल को शुभ बनाने की मनोकामना करें। इसके बाद आप सिक्‍के को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या जहां भी आप अपना धन रखते हैं वहां पर रख दें। आप देखेंगे कि अगले पूरे साल मां की कृपा आप पर बनी रहेगी।

Back to top button