Home > खेल > 27वें सुल्तान अजलन शाह हॉकीः भारत को इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी पर रोका

27वें सुल्तान अजलन शाह हॉकीः भारत को इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी पर रोका

भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 27वें सुल्तान अजलन शाह टूर्नामेंट में बराबरी पर रोक लिया. पेनल्टी स्ट्रोक पर किए गए गोल के दम पर इंग्लैंड ने रविवार को यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा लिया. अब भारतीय टीम का सामना 6 मार्च को मजबूत ऑस्ट्रेलिया से होगा. अगर भारत को अपना छठा सुल्तान अजलन शाह खिताब जीतना है, तो उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा.

27वें सुल्तान अजलन शाह हॉकीः भारत को इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी पर रोकाइससे पहले शनिवार को भारत और इंग्लैंड दोनों को अपने पहले मुकाबले में मात मिली थी. भारत को अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया, वहीं वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-1 से मात दी. मैच के 14वें मिनट में शिलानंद लाकड़ा के गोल से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाई. इसके बाद दोनों टीमें दूसरे और तीसरे क्वार्टर में गोल के लिए जूझती रहीं. चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड को पेनल्टी स्ट्रोक हासिल हुआ. ग्लेगहॉर्न ने 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

भारत ने इस टूर्नामेंट में युवा टीम उतारी है, जिसमें कई मुख्य खिलाड़ी जैसे आकाशदीप सिंह, एसवी सुनील, मनदीप सिंह, मनप्रीत सिंह और गोलकीपर पीआर श्रीजेश नहीं हैं. ड्रैग फ्लिक विशेषज्ञ रुपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह को भी आराम दिया गया है. स्टार मिडफील्डर सरदार को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि फॉरवर्ड रमनदीप सिंह टीम के उपकप्तान हैं. मनदीप मोर, सुमित कुमार और शिलानंद लाकड़ा पहली बार चुने गए हैं.

Loading...

Check Also

टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी शैली में जवाब देने के लिए हैं तैयार हम: विराट कोहली

टीम ऑस्ट्रेलिया को उसकी शैली में जवाब देने के लिए हैं तैयार हम: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ आक्रामक खिलाड़ी के रूप में भी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com