24 साल की लड़की बनी MBBS सरपंच, रचा इतिहास

जो इंसान जीवन में कुछ अलग करना चाहते हैं वह अपना रास्ता बना ही लेते हैं. आज एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो 24 साल की उम्र में सरपंच गई. राजस्थान के भरतपुर जिले में रहने वाली 24 साल की शहनाज यहां के कामां पंचायत से सरपंच चुनी गई हैं. उन्होंने सरपंच के चुनाव को 195 वोटों से जीता और राजस्थान की पहली महिला MBBS डॉक्टर सरपंच बन गईं.

बता दें, शहनाज अभी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज से MBBS कर रही हैं. यहां उनका फाइनल ईयर चल रहा है. उन्होंने अपनी 10वीं तक की पढ़ाई गुरुग्राम के श्रीराम स्कूल से की उसके बाद 12वीं की पढ़ाई मारुति कुंज के दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की है.

इंटरनेट पर आधार की डिटेल शेयर करते समय बरतें ये सावधानी: UIDAI

कैसे सरपंच बन गईं शहनाज

शहनाज ने एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए बताया कि ‘मुझसे पहले मेरे दादाजी भी यहां से सरपंच थे. लेकिन पिछले साल अक्टूबर में कोर्ट ने वो चुनाव को खारिज कर दिया गया. जिसके बाद चर्चा शुरू होने लगी कि चुनाव में कौन खड़ा होगा.

उन्होंने बताया कि राजस्थान में सरपंच का चुनाव लड़ने के लिए दसवीं पास होना अनिवार्य है. शहनाज के दादाजी पर सरपंच के चुनाव में फर्जी शैक्षणिक योग्यता का सर्टिफिकेट देने का आरोप था, जिसके बाद कामां का सरपंच चुनाव रद्द कर दिया गया था.

 
Loading...

Check Also

BJP की दूसरी सूची में 15 विधायकों सहित ज्ञानदेव आहूजा का पत्ता भी हुआ साफ

BJP की दूसरी सूची में 15 विधायकों सहित ज्ञानदेव आहूजा का पत्ता भी हुआ साफ

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com