मथुरा:अवैध रूप से रह रहे 24 बांग्लादेशी समेत रोहिंग्या गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के हाईवे थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापा मारकर बिना दस्तावेजों के यहां रह रहे 24 बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ये लोग लंबे समय से राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे हाईवे क्षेत्र में बस्ती बसा कर अवैध रूप से रह रहे थे.

पुलिस अब इनके अलावा ऐसे अन्य लोगों की भी पड़ताल कर रही है. पुलिस ने बताया कि ये लोग कूड़ा बीनने जैसे काम कर रहे थे. पुलिस जांच कर रही है कि आखिर ये लोग यहां कब से रह रहे थे. एसएसपी ने कहा कि इस मामले में सघन जांच की जाएगी.

उन्नाव रेप मामले में अधिकारियों ने दबी जुबान में खोली यूपी पुलिस की पोल

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया, “इन सभी को विदेशी अधिनियम के तहत पकड़ा गया है. इनके खिलाफ थाना हाईवे क्षेत्र में मामला दर्ज किया गया है और इनके पास से भारत में रहने के संबंध में कोई भी वैध दस्तावेज नहीं मिले. इसी के आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

उन्होंने बताया, “पकड़े गए 24 लोगों में 13 महिलाएं और 11 पुरुष हैं. पकड़े गये लोगों में बिलाल हुसैन, शमीम, शरीफ, ईमान, आफताब, आरिफ, अमानतुल्ला, सईदुल, अमीन, नूरबसर, कमल हुसैन, उसाइन, शरीफा, बुलबुली, पारो, मुक्का, तस्लीमा, रेनू, मीराना, सुल्ताना, रेशमा, नजमा, जमीना, और शाहेनूर शामिल हैं.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ